Edited By Punjab Kesari,Updated: 30 Jul, 2017 01:25 PM
बी.एस.एन.एल. पर साइबर अटैक के बाद देश भर की तरह होशियारपुर में भी इसकी ब्रॉडबैंड सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। पिछले 3 दिनों से होशियारपुर टैलीकॉम डिस्ट्रिक्ट के अधीन आते हजारों उपभोक्ताओं को इंटरनैट कनैक्शन में दिक्कत आ रही है। अब इसके...
होशियारपुर(अमरेन्द्र): बी.एस.एन.एल. पर साइबर अटैक के बाद देश भर की तरह होशियारपुर में भी इसकी ब्रॉडबैंड सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं। पिछले 3 दिनों से होशियारपुर टैलीकॉम डिस्ट्रिक्ट के अधीन आते हजारों उपभोक्ताओं को इंटरनैट कनैक्शन में दिक्कत आ रही है। अब इसके समाधान के लिए बी.एस.एन.एल. की तरफ से टीम का गठन कर मॉडम अपडेट किए जा रहे हैं।
जानकारी देते हुए बी.एस.एन.एल. होशियारपुर टैलीकॉम डिस्ट्रिक्ट के महाप्रबंधक परवेज अख्तर ने कहा कि यदि मॉडम पर लाल अलार्म के साथ इंटरनैट नहीं चल रहा हो तो उपभोक्ता नजदीकी टैलीफोन एक्सचेंज से संपर्क करें या इसकी सूचना तत्काल ही 1504 और 1957 पर दें। बी.एस.एन.एल. के अधिकारियों के अनुसार सबसे ज्यादा प्रभावित वे लोग हुए हैं जिन्होंने अपना डिफॉल्ट एडमिन पासवर्ड नहीं बदला। इससे बचने के लिए कंपनी आई.टी. सैल के सहयोग से मॉडम को रिसैट कर रही है ताकि परेशानी न हो। कंपनी उपभोक्ताओं को अपने पासवर्ड बदलने की भी सलाह दे रही है ताकि साइबर अटैक से बचा जा सके।
हैकिंग का भी है खतरा
गौरतलब है कि इस साइबर अटैक से डाटा चोरी, हैकिंग, इंक्रिपिं्टग सहित और भी खतरे हैं। बी.एस.एन.एल. को आई इस तरह की परेशानी के बाद कुछ अन्य सॢवस प्रोवाइडर्स ने भी उपभोक्ताओं को हिदायत देनी शुरू कर दी है।
पासवर्ड बदलते रहें
संपर्क करने पर महाप्रबंधक परवेज अख्तर ने बताया कि इस तरह की समस्या सभी उपभोक्ताओं को नहीं आती है। यह खासकर उन्हें आ रही है जो पर्सनल कम्प्यूटर का इस्तेमाल करने के बाद इसे ऑन छोड़ देते हैं या जिन्होंने पासवर्ड नहीं बदला है। अब उन्हें तत्काल पासवर्ड बदलने की सलाह दी जा रही है। अब तक मिली शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की जा रही है।