सीएम के हलके में जीएम को कुचलने की कोशिश, बंधक बना कर पीटा

  • सीएम के हलके में  जीएम को कुचलने की कोशिश, बंधक बना कर पीटा
You Are HerePunjab
Monday, November 20, 2017-11:55 AM

पटियाला  (राणा): हलका घनौर के गांव राजगढ़ में गैर-कानूनी हो रही माइनिंग की चैकिंग करने गए माइनिंग विभाग के जनरल मैनेजर टहल सिंह सेखों पर माइनिंग माफिया ने हमला कर दिया। माइनिंग माफिया के गुंडों ने टिप्पर जी.एम. की कार पर चढ़ाने की कोशिश की। बचाव में जी.एम. ने टिप्पर के टायर पर फायर कर दिया। इसके बाद माफिया के गुंडों ने जी.एम. को बंधक बना कर पीटा।  जी.एम. ने जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को सूचित किया। जब थाना शंभू की पुलिस आई तो पुलिस ने जी.एम. को हिरासत में ले लिया। 

 


जब जी.एम. टहल सिंह के परिजनों को इस बारे पता लगा तो वे थाने गए तो उनको भी पुलिस ने थाने में बंद कर दिया। इसकी पुष्टि टहल सिंह के वकील रजत गौतम ने की। रजत गौतम ने आरोप लगाया कि पुलिस ने जी.एम. की तो क्या सुननी थी, उल्टा जी.एम. टहल सिंह और उसके परिजनों से भी मारपीट की। गैर-कानूनी माइङ्क्षनग की किसी ने मुख्यमंत्री निवास में शिकायत की थी, जहां से जांच के आदेश आए थे।
 खबर लिखे जाने तक जी.एम. और उसके परिजनों को पुलिस ने हिरासत में रखा हुआ था। किसी पुलिस अधिकारी की तरफ से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई। मौके पर एस.पी. ट्रैफिक पटियाला ए.एस. घुम्मन, तहसीलदार राजपुरा सिमरनजीत सिंह और अन्य अधिकारी भी पहुंचे हुए थे। 

 

आखिर किसकी शह पर हो रही है गैर-कानूनी माइनिंग
घग्घर और आसपास के क्षेत्रों में करोड़ों रुपए की मिट्टी की माइनिंग आखिर किसकी शह पर हो रही है। यहां मिली जानकारी के मुताबिक घटना वाली जगह के नजदीक ही दिल्ली के लोगों के बड़े गोदाम बन रहे हैं। जहां करोड़ों रुपए की मिट्टी और चिनाई के लिए इस्तेमाल करने वाली रेत लगाई जा रही है। यह मिट्टी कहां से खोद कर लाई गई और रेत कौन सी खड्डों में से आई यदि इसकी जांच की जाए तो अब तक का सबसे बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। वैसे सरकार की तरफ से स्टेजों पर बड़ी-बड़ी बातें की जाती हैं परंतु यहां सीन कुछ और ही देखने वाला होता है।

 

अधिकारियों में दहशत
कोई भी अधिकारी इन इलाकों में चैकिंग के लिए नहीं जाता। क्योंकि माइनिंग माफिया के आकाओं की तरफ से साफ तौर पर निर्देश है कि जो चैकिंग करने के लिए आए उस पर गाड़ी चढ़ा दें। इसको लेकर अधिकारियों में दहशत है। 

 

3 के खिलाफ केस दर्ज
काफी दबाव के बाद आखिर शंभू पुलिस द्वारा इस मामले में 3 व्यक्तियों के खिलाफ गैर-कानूनी माइङ्क्षनग और अन्य धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस ने टिंकू , पूर्ण, कुलविंद्र सिंह नाम के व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!