अमरेन्द्र व जाखड़ इकक्ठे दिल्ली रवाना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jan, 2018 05:31 PM

amrendra and jakhar leave for delhi

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ आज दोपहर को इकट्ठे ही विमान से दिल्ली रवाना हो गए हैं।

जालन्धर (धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ आज दोपहर को इकट्ठे ही विमान से दिल्ली रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री के निकटवर्ती सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में सबसे पहले कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा जाखड़ कल 17 जनवरी को आपस में बैठक करेंगे जिसमें पंजाब के तीन शहरों जालन्धर, पटियाला व अमृतसर में मेयरों के नाम पर मोहर लगाई जाएगी। बताया जाता है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह नेअपनी तरफ से मेयरों के नाम लगभग तय कर लिए गए हैं तथा उनके नामों पर कांग्रेस हाईकमान से मोहर लगवा ली जाएगी। 

 

मुख्यमंत्री के निकटवर्ती सूत्रों ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की कोशिश है कि वह कल ही दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात करें। यह सब कुछ राहुल गांधी की राजधानी में उपलब्धता व उनकी व्यस्तता पर निर्भर करता है। बताया जाता है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने आज दिल्ली जाते समय मेयरों के चयन के मामले को लेकर सुनील जाखड़ के साथ भी चर्चा की। दिल्ली जाते समय दोनों नेताओं ने इस संबंध में आपसी रणनीति को भी अंतिम रूप दिया जो कल आशा कुमारी व हरीश चौधरी के साथ होने वाली बैठक में सामने रखी जाएगी। 

 

माना जा रहा है कि कल सुबह होने वाली बैठक में मेयरों के नामों पर मोहर लग जाएगी। इसे फिलहाल गुप्त ही रखा जाएगा। मेयरों के चयन के मामले में राहुल गांधी के साथ अधिक चर्चा नहीं होगी क्योंकि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह राहुल गांधी के साथ केवल मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा करना चाहते हैं तथा मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले चेहरों पर विचार करना चाहते हैं। कांग्रेसी हलकों में यही चर्चा सुनने को मिली है कि मंत्रिमंडल विस्तार मुख्यमंत्री लुधियाना कार्पोरेशन चुनाव के बाद ही करेंगे परन्तु मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नए चेहरों के नामों पर मोहर अवश्य लग सकती है। लुधियाना कार्पोरेशन चुनाव 20 फरवरी के बाद होने हैं इसलिए फिलहाल कैप्टन के एजैंडे पर तीनों शहरों में मेयरों का चयन करना शामिल है। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह मेयरों का चयन करते समय इस बात पर ध्यान रखना चाहते हैं कि स्वच्छ छवि वाले नेताओं को आगे लाया जाए। 

 

कांग्रेसी हलकों ने बताया कि अगर कैप्टन अमरेन्द्र सिंह राहुल गांधी के साथ कल बैठक करने में सफल रहे तो उसमें सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह के इस्तीफे पर भी चर्चा होगी। अभी तक कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने राणा गुरजीत सिंह का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि फिलहाल कल सुबह की बैठक काफी महत्वपूर्ण रहेगी जो आशा कुमारी व हरीश चौधरी के साथ होनी है। मेयरों के चयन का कार्य काफी देर से लटका हुआ था। कल मेयरों के नाम पर अंतिम निर्णय होने जा रहा है। आज भी कई कांग्रेसी नेता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से मिलने चंडीगढ़ गए हुए थे परन्तु कैप्टन की व्यस्तताओं के कारण उनसे मुलाकात नहीं हो सकी क्योंकि मोहाली में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सीधे ही जाखड़ को अपने साथ लेकर दिल्ली रवाना हो गए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!