‘आप’ विधायक के खिलाफ दोहरा वोट बनाने के मामले में जांच शुरू

  • ‘आप’ विधायक के खिलाफ दोहरा वोट बनाने के मामले में जांच शुरू
You Are HerePunjab
Wednesday, November 15, 2017-9:48 AM

तलवंडी साबो(मुनीश): विवादों में रहने वाले विधानसभा हलका तलवंडी साबो से आम आदमी पार्टी की विधायक प्रो. बलजिंद्र कौर की दोहरी वोट का विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ रहा। एस.डी.एम. तलवंडी साबो ने दोहरी वोट बनाने की जांच शुरू कर दी है। एस.डी.एम. की अदालत ने आज शिकायतकत्र्ता हरमिलाप ग्रेवाल के बयान दर्ज किए। 

हरमिलाप ग्रेवाल ने एस.डी.एम. के पास दर्ज करवाए अपने बयानों में कहा कि प्रो. बलजिंद्र कौर ने नियमों की धज्जियां उड़ाकर 2 वोटें बना ली हैं। इस मामले में वर्ष 2014 के उप-चुनाव के समय के रिटॄनग अफसर ने मामले की जांच के लिए डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अफसर को पत्र लिखा था लेकिन उस मामले की बिना जांच करवाए ही चुनाव करवा दिए गए। उसने एस.डी.एम. को बताया कि बलजिंद्र कौर निवासी जग्गा राम तीर्थ को उसके गांव के ही अमरजीत सिंह पुत्र सोहन सिंह ने वर्ष 1997 में गोद लिया था जिसका बकायदा गोदनामा रजिस्ट्रर्ड हुआ है। 

उसने बताया कि राशन कार्ड में भी प्रो. बलजिंद्र कौर का नाम अमरजीत सिंह की पुत्री के तौर पर दर्ज है। 18 नवम्बर 2005 को बनी वोट में बलजिंद्र कौर के पिता का नाम अमरजीत सिंह दर्ज है और उसका मकान नंबर 272 ए लिखा गया है। इसके बाद वर्ष 2012 में बलजिंद्र कौर ने मकान नंबर 272 लिखाकर एक वोट और बनवा ली जिसमें पिता का नाम दर्शन सिंह है। उसकी पहली वोट नंबर 354 और दूसरी वोट 252 दर्ज है। हरमिलाप ग्रेवाल ने बताया कि बाद में चुनाव अधिकारियों के साथ मिलकर बलजिंद्र कौर की 354 नंबर वोट काट दी गई जबकि वोट काटने के लिए कोई कागजी कार्रवाई नहीं की गई। उसने बताया कि हिन्दू अडॉप्शन एंड मैंटीनैंस एक्ट 1956 के तहत वह वापस अपने पारिवारिक  सदस्यों के पास बिना किसी मंजूरी नहीं आ सकती। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!