अकाली-भाजपा गठबंधन पंजाब में 95 सीटों पर जीत हासिल करेगा: सुखबीर

Edited By Updated: 15 Sep, 2016 01:52 AM

sad bjp alliance will win 95 seats in punjab sukhbir

उप-मुख्यमंत्री व शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में...

रूपनगर(विजय): उप-मुख्यमंत्री व शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनावों में अकाली-भाजपा गठबंधन पंजाब में 95 सीटों पर जीत प्राप्त करेगा। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आई तो पंजाब बर्बाद हो जाएगा। अनाज मंडी में रूपनगर-फगवाड़ा हाईवे का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा शिलान्यास रखने के अवसर पर एक रैली को संबोधित करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि ‘आप’ अब बिखराव की ओर है और इस पार्टी द्वारा सिखों तथा मुसलमानों के ग्रंथों की बेअदबी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जो पार्टी पंजाबियों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान नहीं कर सकती, उसे सत्ता में आने का कोई अधिकार नहीं है। 

 
इसी तरह सुखबीर ने कांग्रेस पार्टी को पंजाबियों का पक्का दुश्मन करार दिया और कहा कि अमरेन्द्र सिंह के कार्यकाल में पंजाब में एक भी बड़ा विकास कार्य नहीं हुआ जिसे कांग्रेस पार्टी गिनवा सके।  उधर, शिरोमणि अकाली-भाजपा गठबंधन पंजाब सरकार ने पिछले 9 वर्षों के दौरान प्रत्येक क्षेत्र का विकास किया है तथा पंजाब विकास पक्ष से एक मॉडल प्रांत बनने की तरफ अग्रसर है। यह बात केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग चंडीगढ़ से खरड़, खरड़ से कुराली तथा रूपनगर-फगवाड़ा 4 व 6 मार्गीय सड़क बनाने के प्रोजैक्ट का शिलान्यास करते समय कही जिस पर करीब 2667 करोड़ रुपए की लागत आएगी।  
 
सुखबीर ने विशेष तौर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का पंजाब के लिए 33 हजार करोड़ रुपए की लागत वाले सड़कों व पुलों के बड़े प्रोजैक्ट मंजूर करने के लिए आभार व्यक्त किया। गडकरी ने बंगा-गढ़शंकर-श्री आनंदपुर साहिब-नयना देवी, पटियाला गूहला चीका-कैथल, मोरिंडा-बस्सीपठाना-सरहिंदसेपटियालाबाईपास,खरड़-बनूड़-तेपला,तरनतारन-गोइंदवाल-कपूरथला,नवांशहर-राहों-माछीवाड़ा-समराला मालेरकोटला, गुरदासपुर-मुकेरियां-तलवाड़ा-मुबारकपुर, भटिंडा-बादल-कलोई, सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने की मंजूरी का ऐलान किया। उन्होंने इस मौके पर नंगल में सतलुज दरिया पर 250 करोड़ रुपए की लागत वाले 2 ओवरब्रिज बनाने के अलावा दिल्ली से कटड़ा वाया अमृतसर के लिए निॢवघ्न यातायात के लिए 60 हजार करोड़ रुपए की लागत से एक्सप्रैस हाईवे का निर्माण करने का भी ऐलान किया।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!