सिद्धू को ‘आप’ से 5 सीटें और डिप्टी सी.एम. का ऑफर!

Edited By Updated: 28 Oct, 2016 02:16 PM

aam aadmi party  navjot singh sidhu  aap  bjp  akali dal  arvind kejriwal

आम आदमी पार्टी और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के बीच ‘दूसरे’ दौर की बातचीत अंतिम दौर में है। अब तक हुई बातचीत में ‘आप’ की आवाज-ए-पंजाब को 5 सीटें और डिप्टी सी.एम. पद देने पर सहमति बनती नजर आ रही है।

चंडीगढ़ (रमनजीत): आम आदमी पार्टी और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के बीच ‘दूसरे’ दौर की बातचीत अंतिम दौर में है। अब तक हुई बातचीत में ‘आप’ की आवाज-ए-पंजाब को 5 सीटें और डिप्टी सी.एम. पद देने पर सहमति बनती नजर आ रही है। 


हालांकि इसके लिए आवाज-ए-पंजाब को ‘आप’ को समर्थन देने का ऐलान करना होगा। उधर, आवाज-ए-पंजाब सीटों के साथ-साथ डिप्टी सी.एम. पद के वायदे व ‘आप’ में ‘मर्जर’ चाह रही है। ‘आप’ व आवाज-ए-पंजाब के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक दीवाली के बाद इस पर फैसला होने की संभावना है।‘आप’ सूत्रों ने पुष्टि की है कि सिद्धू के साथ बैठकों का दौर कुछ ही समय पहले शुरू हुआ था, जिसमें सिद्धू और केजरीवाल के स्तर पर बातचीत हुई है। सूत्रों का कहना है कि पंजाब में अचानक ‘आप’ के प्रति कम हुए रुझान को देखते हुए पार्टी भी जल्द ‘डील’ स्ट्राइक करने के मूड में है। सूत्र बताते हैं कि सिद्धू व उनकी टीम पार्टी में मर्जर की पक्षधर है जिसकी बड़ी वजह चुनावी नतीजों के बाद के परिदृश्य को सामने रखकर बनती तस्वीर है। आवाज-ए-पंजाब नेताओं का मानना है कि यदि बाहरी समर्थन करके चुनाव लड़ा जाता है और दिल्ली जैसे नतीजे आते हैं तो ‘समर्थन’ का महत्व नहीं रह जाएगा जबकि पार्टी में शामिल होने के बाद ऐसी कोई चिंता नहीं रहेगी। 


उधर, ‘आप’ नेता बाहरी समर्थन के फार्मूले पर ही आगे बढऩा चाहते हैं क्योंकि पार्टी का संविधान किसी भी हालत में एक परिवार में 2 टिकटों की इजाजत नहीं देता। पुष्टि करते हुए ‘आप’ के एक उच्च पदस्थ नेता ने कहा कि सिद्धू और ‘आप’ दोनों को ही एक-दूसरे का फायदा होगा व दोनों का बादलों के भ्रष्ट राज से पंजाब को मुक्ति दिलवाने का लक्ष्य भी पूरा होगा। ‘आप’ के पंजाब मामलों के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि सिद्धू से बात चल रही है। यह अरविंद केजरीवाल भी स्पष्ट कर चुके हैं और पंजाब की भलाई को देखकर ही आगे बढ़ा जाएगा।  पंजाब ‘आप’ कन्वीनर गुरप्रीत सिंह वड़ैच का कहना है कि सिद्धू का व्यक्तित्व बेदाग है। यही वजह है कि उनके तीखे बोलों के बावजूद केजरीवाल उनके साथ संवाद में हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि ‘आप’ में सबका स्वागत है लेकिन यह स्वागत बिना किसी शर्त आने वालों के लिए है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!