पंजाब में गैंगस्टरों का बढ़ रहा प्रभाव

Edited By Updated: 05 May, 2016 09:40 AM

punjab gangsters effect kabdh

हिमाचल प्रदेश के सोलन में गत दिवस गैंगवार का शिकार हुए गैंगस्टर से राजनीतिज्ञ बने जसविंद्र सिंह रॉकी की हत्या...

लुधियाना(पंकज): हिमाचल प्रदेश के सोलन में गत दिवस गैंगवार का शिकार हुए गैंगस्टर से राजनीतिज्ञ बने जसविंद्र सिंह रॉकी की हत्या करने का दावा करने वाला जयपाल सिंह कभी हैमर-थ्रो का नामचीन खिलाड़ी था। पंजाब पुलिस से रिटायर्ड मुलाजिम का बेटा जयपाल वर्ष 2004 में अपराध की दुनिया में ऐसा उतरा कि फिर इस दलदल में धंसता ही चला गया। 

हत्या, इरादतन हत्या, अपहरण, लूटपाट सहित अन्य संगीन अपराधों को अंजाम देने वाले इस खिलाड़ी पर 40 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। 20 वर्ष की उम्र में जुलाई 2004 में लुधियाना के एक थियेटर के मालिक के मासूम बेटे का अपहरण करने वाले गैंग में शामिल जयपाल आज पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान सहित अन्य राज्यों में खौफ का दूसरा नाम बन चुका है।
 
इस खतरनाक अपराधी द्वारा मोबाइल फोन का उपयोग न करना जहां संजीवनी बूटी बना हुआ है, वहीं पुलिस के लिए उसकी यह आदत सिरदर्द बन चुकी है। अपने जिगरी यार गुरशाहीद सिंह उर्फ शेरा खुबन, अमनदीप सिंह उर्फ हैप्पी दियोड़ा जोकि पेशे से बॉडी बिल्डर था, का पिता भी पंजाब पुलिस का कर्मचारी रह चुका है। 
 
उधर, पंजाब खासकर लुधियाना में स्वर्णकारों के लिए दहशत का दूसरा नाम बन चुके राजीव राजा जिसने आधा दर्जन के करीब हत्याएं की थीं, के साथ जेल में हुई मुलाकात दौरान पड़ी दोस्ती के कारण जयपाल से इस कुख्यात अपराधी को बरनाला बस स्टैंड के समीप उस समय पुलिस गिरफ्त से भगाने में मदद की जब उसे भटिंडा जेल ट्रांसफर किया जा रहा था। इसके बाद जयपाल व राजा ने हाईवे लुटेरा गैंग बना दर्जनों वारदातों को अंजाम देने के साथ-साथ होशियारपुर में एक गन हाऊस को भी लूटा था।
 
गैंगस्टरों के सफाए हेतु विशेष टीम : उधर, पंजाब में तेजी से पैर फैला रहे विभिन्न माफिया ग्रुपों व उनके मध्य वर्चस्व को लेकर छिड़ी गैंगवार में हो रही धड़ाधड़ हत्याएं पंजाब पुलिस व सरकार के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं। गत दिवस उपमुख्यमंत्री द्वारा चंडीगढ़ में आला अधिकारियों संग मीटिंग कर माफिया को खत्म करने के लिए विशेष टीम बनाने के आदेश दिए गए हैं। उधर, जेलों में बंद गैंगस्टरों द्वारा मोबाइल फोन के माध्यम से बाहर सक्रिय अपने गैंग को अपडेट करने की खबरों से परेशान सरकार अब जेलों में सख्ती करने के साथ जैमर भी लगवाने जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!