Subscribe Now!

भाजपा को कर्नाटक में जवाब देने के लिए ‘एकता बस यात्रा’ निकालेगी कांग्रेस

  • भाजपा को कर्नाटक में जवाब देने के लिए ‘एकता बस यात्रा’ निकालेगी कांग्रेस
You Are HerePunjab
Thursday, January 18, 2018-5:14 AM

नई दिल्ली/जालंधर(धवन): कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा के आम चुनावों से पहले भाजपा को सियासी तौर पर जवाब देने के लिए ‘एकता बस यात्रा’ निकालने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया तथा राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष जी. परमेश्वरा द्वारा विधानसभा चुनाव से पहले विशेष रूप से बनाई जाने वाली बस में सवार होकर ‘एकता बस यात्रा’ निकाली जाएगी, जिसे अगले महीने किसी भी दिन शुरू किया जा सकता है। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी तथा कर्नाटक कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देशों पर अमल करते हुए उक्त एकता यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। 

कर्नाटक में विधानसभा के आम चुनाव मार्च-अप्रैल महीने में प्रस्तावित हैं। माना जा रहा है कि राहुल गांधी द्वारा इस एकता बस यात्रा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जाएगा, जिसके जरिए कांग्रेस राज्य के मतदाताओं को बताना चाहती है कि कांग्रेस एक तो पूरी तरह से एकजुट है तथा दूसरा कर्नाटक को एक रखने के लिए कांग्रेस को दोबारा सत्ता में लाया जाए, क्योंकि भाजपा के हाथों में कर्नाटक के हित सुरक्षित नहीं हैं। कांग्रेसी हलकों ने बताया कि एकता बस यात्रा में बस को एक विशेष नाम दिया जाएगा तथा यह बस यात्रा कर्नाटक के सभी विधानसभा हलकों में से होकर गुजरेगी। 

पार्टी नेतृत्व की चुनाव से पूर्व बनाई गई रणनीति के तहत भी एकता यात्रा निकालने का फैसला हुआ है। योजना के अनुसार मुख्यमंत्री सिद्धारमैया तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष परमेश्वरा द्वारा अपने अलग-अलग दौरों को फिलहाल पूरा किया जाएगा। यह भी प्रस्ताव है कि राहुल गांधी जब राज्य में चुनावी दौरे पर आएंगे तो वे इस बस में ही यात्रा करेंगे तथा बस के माध्यम से ही राज्य के मतदाताओं से रू-ब-रू होंगे। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन