‘आप’ का आकर्षण फीका पड़ा, अकालियों के खिलाफ सरकार विरोधी लहर: कमलनाथ

Edited By Updated: 14 Jun, 2016 11:01 PM

aap had lost its charm the anti incumbency against the sad kamal nath

पंजाब कांग्रेस के नए प्रभारी कमलनाथ ने कहा है कि पंजाब में ‘आप’ का आकर्षण फीका पड़ रहा है जबकि दूसरी तरफ..

जालंधर(धवन): पंजाब कांग्रेस के नए प्रभारी कमलनाथ ने कहा है कि पंजाब में ‘आप’ का आकर्षण फीका पड़ रहा है जबकि दूसरी तरफ अकालियों के खिलाफ सरकार विरोधी लहर पाई जा रही है।

कमलनाथ ने प्रभारी बनने के बाद बातचीत करते हुए कहा कि यद्दपि अकाली दल तथा ‘आप’ द्वारा उनके खिलाफ 1984 के दंगों को लेकर सियासी प्रहार किए जा रहे हैं परन्तु दंगों में न तो वह शामिल थे और न ही उनके खिलाफ कोई ऐसा केस है। जब उनसे पूछा गया कि पंजाब में अकाली दल व ‘आप’ में से कांग्रेस किसे अपनी चुनौती मानती है, उन्होंने कहा कि अकाली दल तथा ‘आप’ दोनों से ही कांग्रेस को निपटना होगा। उन्होंने कहा कि जहां तक मुझे पंजाब के बारे जानकारी मिली है मैं दावे से कह सकता हूं कि राज्य में पिछले 9 वर्षों से अकाली दल के कुशासन व भ्रष्टाचार के कारण जनता दुखी है इसलिए पंजाब की अकाली सरकार के खिलाफ भारी जनविरोधी लहर चल रही है।
 
कमलनाथ ने कहा कि शुरू में ‘आप’ में कुछ अभार आया था परन्तु जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे वैसे-वैसे  पंजाबी ‘आप’ से पीछा छुड़ा लेंगे। पंजाब कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के साथ आपसी संबंधों बारे पूछे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि यह सही है कि हम एक ही स्कूल में पढ़े हैं, यह भी सही है कि कै. अमरेन्द्र सिंह मेरे सीनियर थे। मुझे कै. अमरेन्द्र सिंह के साथ काम करके खुशी होगी। एक नेता के रूप में मैं कैप्टन को जूझारू यौद्धा मानता हूं तथा मौजूदा चुनावी जंग में कैप्टन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखने को मिलेगा। 
 
 
प्रशांत किशोर बारे कमलनाथ ने कहा कि वह एक अच्छे रणनीतिकार हैं परन्तु उम्मीदवारों का चयन तथा संगठन संबंधी फैसले प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर हमें पार्टी की मजबूती के लिए महत्वपूर्ण सुझाव भी देंगे।1984 के दंगों में उनका नाम अकाली दल तथा ‘आप’ द्वारा लपेटे जाने पर कमलनाथ ने कहा कि जब भाजपा सत्ता में थी तो एक सदस्य ने उनके खिलाफ ऐसे आरोप लगाए थे।
 
तब भाजपा सरकार ने उनकी शिकायत नानावती आयोग को भेजी थी। नानावती आयोग ने उनके खिलाफ ऐसे आरोपों को खारिज कर दिया था। इंटरनैट पर कोई भी इस रिपोर्ट को देख सकता है। अकाली दल तथा ‘आप’ हताशा की स्थिति में गैर-मुद्दों को उठाने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि लोग ऐसे मुद्दों से भ्रमित होने वाले नहीं हैं।
 
 
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!