विश्वकर्मा मंदिर सबका है और मर्यादा के साथ सब कुछ किया जाए : पूर्व पदाधिकारी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jun, 2018 11:01 PM

vishwakarma temple everyone and everything should be done with dignity

फगवाड़ा के विश्व प्रसिद्ध श्री विश्वकर्मा मंदिर के वर्षों से सेवादार व पदाधिकारी रहे भक्तों ने आज स्थानीय एक होटल में प्रैस कांन्फ्रैंस का आयोजन कर मंदिर कमेटी के प्रधान बलवंत राय धीमान पर कई प्रकार के गंभीर आरोप लगा खुले शब्दों में दावा करते हुए...

फगवाड़ा(जलोटा) : फगवाड़ा के विश्व प्रसिद्ध श्री विश्वकर्मा मंदिर के वर्षों से सेवादार व पदाधिकारी रहे भक्तों ने आज स्थानीय एक होटल में प्रैस कांन्फ्रैंस का आयोजन कर मंदिर कमेटी के प्रधान बलवंत राय धीमान पर कई प्रकार के गंभीर आरोप लगा खुले शब्दों में दावा करते हुए कहा कि जो कुछ हो रहा है वो तयशुदा नियमों के विपरीत है। 

प्रैस कांन्फ्रैंस को संबोधित करते हुए खुद को मंदिर कमेटी का चेयरमैन बता रहे हरचरण सिंह विरसन, सरपरस्त जसवंत सिंह सैंहबी(पूर्व प्रधान श्री विश्वकर्मा मंदिर सभा,फगवाड़ा),परसन सिंह लाल(पूर्व प्रधान),परमिन्द्र सिंह, सोहन लाल (सरपरस्त),जतिन्द्र सिंह कुंदी(सरपरस्त),जतिन्द्र सिंह कुंदी,हरदीप सिंह भमरा(पूर्व पार्षद),मुखिन्द्र सिंह व अन्य भक्तों ने आरोप लगाया है कि मंदिर की देखभाल व प्रबंधन कर रही कमेटी के प्रधान बलवंत राय धीमान द्वारा एक ट्रस्ट का गठन कर ऐसा बहुत कुछ किया है जिन्हें लेकर उनको आपत्ति है। उन्होंने कहा कि उक्त ट्रस्ट के गठन को लेकर मंदिर के पूर्व प्रधानों, सरपरस्तों आदि से कोई परामर्श नहीं किया गया है। उक्त पदाधिकारियों ने कहा कि  वो ट्रस्ट के खिलाफ नहीं है, लेकिन जिस प्रकार उन सबको नजरअंदाज कर मंदिर कमेटी के नियमों को दरकिनारा कर सबकुछ हुआ है वो उसके विरुद्ध है। मंदिर सबका सांझा हैं और उनकी इच्छा है कि जो कुछ भी हो वो पूर्ण मर्यादा के साथ संपन्न हो। उक्त पूर्व पदाधिकारियों ने मांग की कि मंदिर कमेटी ही संबंधित ट्रस्ट की कमेटी हो। सभा के संविधान को ही ट्रस्ट का संविधान स्वीकारा जाए और जो जनरल मैंबर हैं उनकी मैबरशिप बहाल की जाए। 

जो आरोप लगा जा रहे हैं वो पूरी तरह से गलत,तथ्यहीन व झूठे हैं: प्रधान बलवंत राय धीमान
इस दौरान जब पंजाब केसरी ने मंदिर कमेटी के प्रधान बलवंत राय धीमान से उनका पक्ष जानने हेतु संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि जो आरोप उनपर बतौर प्रधान लगाए जा रहे हैं वो गलत, निराधार व झूठे हैं। इनमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है। धीमान ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि शहर में आज प्रैस वार्ता करने वाले उक्त लोगों का मंदिर कमेटी से वर्तमान में कोई वास्ता ही नहीं है। उन्होंने कहा कि मंदिर में जो कुछ हो रहा है वो पूरी तरह से नियमों की पालना कर किया जा रहा है। जो ट्रस्ट का गठन हुआ है वो सभा की पूर्ण सहमति से हुआ है। संबंधित भक्तों द्वारा इससे पूर्व पुलिस को भी शिकायत दी गई थी जो गलत साबित हो चुकी है। इसी प्रकार इनके अन्य आरोप भी गलत प्रमाणित हो चुके हैं। धीमान ने कहा कि उनके द्वारा मंदिर के संविधान के अनुसार जो कार्यवाही की जा रही है वो नियमों के अनुरूप ही हो रही है। लेकिन इसके बावजूद सबकुछ ठीक होने के बाद भी बिना कारण कुछ लोग इसे तूल दे कुछ का कुछ बनाने का प्रयास कर रहे है। ऐसे लोगो के मनसूबों में कामयाब नहीं होगें। बतौर प्रधान वो मंदिर के सेवादार बनकर सेवा कर रहे है व करते रहेगें। मंदिर कमेटी को लेकर कोई विवाद नहीं है और जो लोग विवाद होने का दावा कर रहे है उनका मंदिर कमेटी के साथ वर्तमान में कोई वास्ता ही नहीं है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!