Viral Boy 'जसप्रीत' की मां आई सामने, कहा- इस वजह से छोड़ा मासूम बच्चो को

Edited By Kamini,Updated: 14 May, 2024 08:02 PM

viral boy jaspreet s mother came forward

इन सवालों उसकी मां का पता चला जिसने बताया कि उसने क्यों अपने बच्चो को छोड़ कर अकेली चली गई।

पंजाब डेस्क : पिछले कुछ दिनों से एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मासूम बच्चा खाने की रेहड़ी लगाकर अपना और अपनी बहन का भरण-पोषण कर रहा है। उस बच्चे का नाम जसप्रीत है और वह दिन में स्कूल जाता है और शाम को स्कूल से वापस आकर रेहड़ी लेकर सड़क पर निकल पड़ता है। पिछले महीने 14 अप्रैल को उनके पिता का निधन हो गया और उनकी मां उन्हें छोड़कर चली गईं। इस वजह से वह अपना गुजारा करने के लिए एक रेहड़ी चलाता है, ताकि वह अपनी पढ़ाई का खर्च उठा सके और अपना और अपनी बहन के खाने-पीने का इंतजाम कर सके।

उसकी मेहनत का वीडियो वायरल होने के बाद बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया और उनकी पढ़ाई का पूरा खर्च उठाया और उनकी हर जरूरत को पूरा करने की जिम्मेदारी ली। इसके अलावा और भी कई सितारे उनसे मिलने आ रहे हैं और उन्हें हर तरह की मदद का वादा कर रहे हैं। लेकिन इस बीच हर किसी के मन में यही सवाल चल रहा है कि आखिर एक मां इतनी पत्थर दिल कैसे हो सकती है कि अपने मासूम बच्चों को ऐसे छोड़ दे? और बाद में आकर बच्चों की कोई खबर भी न ले। इन सवालों उसकी मां का पता चला जिसने बताया कि उसने क्यों अपने बच्चो को छोड़ कर अकेली चली गई।

पटियाला के राजपुरा की रहने वाली जसप्रीत की मां सिमरन ने बताया कि उसकी शादी दिल्ली में हुई थी और उनके 2 बच्चे है। पिछले महीने 14 अप्रैल को उनके पति की मौत हो गई। जब उससे पूछा गया कि वह अपने बच्चों को छोड़कर राजपुरा स्थित अपने मायके कैसे आ गई तो उसने बताया कि जब उसके पति की मौत हो गई तो ससुराल के लोग उसे घर से निकालने के लिए नई-नई योजनाएं बनाने लगे। उसने आगे बताया कि उसके पति की मौत के बाद उसके पति का एक दोस्त उसे राशन देने आता था, जिससे उसके ससुराल वालों को उसके चरित्र पर शक होने लगा और वह उससे झगड़ा करने लगे। इसके बाद पति की मौत के 4 दिन बाद ही 18 अप्रैल को उन्होंने उसे घर से निकाल दिया, जिसके कारण उसे अपने माता-पिता के घर वापस आना पड़ा।

जब उससे बच्चों के बारे में पूछा गया कि वह अपने बच्चों से मिलने क्यों नहीं जाती तो उसने कहा कि उसके ससुराल वालों ने उसे बच्चों से मिलने से मना किया है। जब भी वह अपने बच्चों के लिए घर पर फोन करती है तो उसकी बात नहीं करने देते। घर से निकालते समय उन्होंने यही कहा था, ''हमारा लड़का मर गया, तुम भी हमारे लिए मर गई... हम बच्चों की देखभाल खुद कर लेंगे।'' उसने बताया कि उसके पास अपना फोन नहीं है, उसके ससुराल वालों ने उसे फोन व अन्य दस्तावेज भी नहीं उठाने दिया था और इस तरह उसे घर से बाहर निकाल दिया। लेकिन जब गली- मोहल्ले के लोग उसे अपने फोन पर उसके बच्चे का वीडियो दिखाते हैं, तो वह अपने बच्चों से मिलने के लिए उत्सुक हो जाती है। उसने बताया कि उसके बच्चों को सिखाया जा रहा है कि वह अपने मां के पास नहीं जाना चाहते। महिला ने आगे बताया कि उसके इस हालत के पीछे उसके  देवर-देवरानी व ननद और उसके पति का हाथ है। जब उसे घर से निकाला गया तो उसके बच्चों ने साथ आने से मना कर दिया और कहने लगे कि वह बुआ व चाचा के साथ रहेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!