‘शाहकोट उपचुनाव तक पंजाब में अस्थाई मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाए‘

Edited By Vaneet,Updated: 08 May, 2018 05:27 PM

to appoint temporary chief minister in punjab till shahpur by election

पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्दर सिंह के खिलाफ भारतीय चुनाव आयोग को आज शिकायत भेज कर मांग की...

जालंधर: पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुखपाल सिंह खैहरा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्दर सिंह के खिलाफ भारतीय चुनाव आयोग को आज शिकायत भेज कर मांग की है कि राज्य की शाहकोट विधासभा सीट पर निष्पक्ष उपचुनाव करवाने के लिए मुख्यमंत्री को छुट्टी पर भेज कर उनके स्थान पर चुनाव सम्पन होने तक अस्थाई मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाए। 

खैहरा ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने शाहकोट विधानसभा उपचुनाव को लेकर तानाशाह पूर्ण रवैया अपनाए हुए हैं। चुनाव अचार संहिता का उल्लंघन करते हुए मुख्यमंत्री ने कल चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता करके उन पर साजिश रचने तथा कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने वाले मेहतपुर के थाना अध्यक्ष प्रितपाल सिंह बाजवा को धमकियां दीं। खैहरा ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के प्रेसवार्ता से स्पष्ट होता है कि शाहकोट के चुनाव में भारी गडबड़ी की जाएगी। कैप्टन अमरेन्दर सिंह अपने पद का दुरूपयोग करके विपक्षी नेताओं के फोन टेप करवा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री ने भारतीय टेलीग्राफ अधिनियम का उल्लंघन किया है इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देश पर शाहकोट से कांग्रेस के उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी तथा अन्य के खिलाफ चार मई को अवैध खनन का मामला दर्ज किया गया था। जिसके तुरंत पश्चात जालंधर ग्रामीण के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने प्रेसवार्ता कर मामला दर्ज करने वाले पुलिस अधिकारी बाजवा को दिमागी तौर पर परेशान बताया तथा उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की बात की। उन्होंने कहा कि विशेष पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के दवाब के चलते थानाप्रभारी ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था। खैहरा ने चुनाव आयोग को शिकायत भेज कर मांग की है कि मुख्यमंत्री ने उनके फोन टेप करवाए हैं इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। विपक्षी नेता और संबंधित एसएचओ को प्रेसवार्ता कर सार्वजनिक तौर पर डराने के लिए चुनाव आयोग मुख्यमंत्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। 

उन्होंने मांग की है कि जालंधर ग्रामीण के एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर को अन्यत्र तबादला किया जाए या फिर जबरन छुट्टी पर भेजा जाए। उन्होने मांग की है कि शाहकोट उपचुनाव दौरान सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस की बजाए केन्द्रीय अर्धसैनिक बल तैनात किए जाएं। शेरावालिया के खिलाफ दर्ज मामले की जांच पंजाब से बाहर चंडीगढ़ या फिर हरियाणा में करावाई जाए। लाडी शेरोवालिया के खिलाफ वायरल हुए सिं्टग वीडियो के आधार पर मामला दर्ज किया जाए।  श्री खैहरा ने कहा कि अगर चुनाव आयोग निष्पक्ष निर्वाचन का माहौल तैयार करने में असफल रहा तो आम आदमी पार्टी को चुनाव का वहिष्कार करने को मजबूर होगी। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!