Congress का लुधियाना सीट को लेकर फंसा पेंच, इस नेता के पार्टी में शामिल होने की चर्चा

Edited By Kamini,Updated: 08 Apr, 2024 01:09 PM

there is a problem regarding ludhiana seat of congress

लोकसभा चुनावों के चलते सभी पार्टियों ने जोरो शोरो पर तैयारियां शुरू कर दी है। इसी बीच पार्टी नेताओं व वर्करों द्वारा दलबदल भी जारी है। चुनावों के चलते लुधियाना में कांग्रेस पार्टी की बंद कमरे में एक अहम मीटिंग हुई है।

लुधियाना : लोकसभा चुनावों के चलते सभी पार्टियों ने जोरो शोरो पर तैयारियां शुरू कर दी है। इसी बीच पार्टी नेताओं व वर्करों द्वारा दलबदल भी जारी है। चुनावों के चलते लुधियाना में कांग्रेस पार्टी की बंद कमरे में एक अहम मीटिंग हुई है। बताया जा रहा है कि लुधियाना से सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के भाजपा में शामिल होने के बाद से कांग्रेस जिले से उम्मीदवार उतारने में जल्दबाजी नहीं कर रही है। 

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : CM मान ने फिर साधा Sushil Rinku पर निशाना, कहा-Jalandhar Seat हर हाल में जीतेंगे

चर्चा चल रही है कि रवनीत सिंह बिट्टू के मुकाबले में कांग्रेस जिला स्तर की लीडरशिप से लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख सिमरजीत सिंह बैंस को पार्टी में शामिल करने जा रही है। बताया जा रहा है कि भाजपा के पास सिख चेहरा होने के कारण कांग्रेस सिमरजीत सिंह बैंस को पार्टी में शामिल करने जा रही है। गौरतलब है कि गत दिन लुधियाना में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह वैद्य के घर पर बंद कमरे में कांग्रेस पार्टी की मीटिंग हुई। इसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू, पूर्व विधायक कुलदीप सिंह वैद्य, जिला कांग्रेस प्रधान और पूर्व विधायक संजय तलवाड़, इश्वरजोत सिंह चीमा शामिल हुए। 

यह भी पढ़ें : Navjot Sidhu की पत्नी को Hospital से मिली छुट्‌टी, तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात..

कुलदीप सिंह वैद्यने फेसबुक पर पोस्ट डाल कर बताया कि लोक सभा चुनाव के मद्देनजर उनके घर पर पार्टी नेताओं की खास मीटिंग हुई। चर्चा चल रही है कि सिमरजीत सिंह बैंस को पार्टी में शामिल किया जा रहा है लेकिन जिला कांग्रेस प्रधान संजय तलवाड़ को लेकर पेच फंसा हुआ है। पार्टी बैंस को पार्टी नेता भरोसा जता रहे हैं वहीं तलवाड़ का जिले में कांग्रेस में अच्छा कद होने के चलते उनके द्वारा पार्टी को भरोसे में लेने की कोशिश चल रही है। इस संबंधी संजय तलवाड़ ने बताया कि मीटिंग किसी राजनीति मुद्दे पर नहीं हुई बल्कि सभी साथ में बैठकर चाय नाश्ता कर रहे रहे थे। बाकी रही बात सीट की तो वही हाईकमान के हाथ में है। 

इसी बीच ये भी चर्चा चल रही है कि सिमरजीत सिंह बैंस को कांग्रेस पार्टी से इसलिए टिकट देने में देरी चल रही है क्योंकि बैंस लुधियाना में चुनाव पंजा चिन्ह से न लड़कर लेटर बाक्स चुनाव चिन्ह से लड़ना चाहते हैं। कांग्रेस हाईकमान पंजा चुनाव चिन्हें पर ही चुनाव लड़वाने की इच्छुक है। बाकी पूरा फैसला हाईकमान के हाथ में है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!