तहसीलदार-2 ने पटवारखाने में मारा छापा, 30 में से 16 पटवारी पाए गैर हाजिर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Jul, 2017 05:18 AM

tehsildar 2 raided in patarkarane found 16 out of 30 patches in non spot

पटवारियों के अपने वर्क-स्टेशनों पर सही समय पर न आने को लेकर पिछले......

जालंधर(अमित): पटवारियों के अपने वर्क-स्टेशनों पर सही समय पर न आने को लेकर पिछले कुछ समय से आ रही शिकायतों के आधार पर मंगलवार सुबह ठीक 9.15 बजे तहसीलदार-2 हरमिंद्र सिंह ने सब-रजिस्ट्रार दफ्तर में बने नए पटवारखाने में अचानक छापा मारा और सब-डिवीजन-2 के अंतर्गत आने वाले सारे पटवारियों की हाजिरी चैक की। इस अवसर पर उनके साथ नरेश कुमार, शिशव आदि उपस्थित थे। इस दौरान 30 में से 16 पटवारी गैर हाजिर पाए गए। 

रेड के दौरान सब-डिवीजन जालंधर-2 जिसके अंतर्गत कुल 30 पटवारी और 3 कानूनगो आते हैं, में से केवल 7-8 पटवारी ही सुबह ठीक समय पर अपने वर्क-स्टेशन पर काम करते पाए गए। कानूनगो सर्किल वरियाणा में सत्यबीर, सुनील प्रभाकर, नरेश कुमार और मिल्ख राज गैर-हाजिर पाए गए। इसी तरह से कानूनगो सर्किल रेरू में प्रबोध कुमार, गुरमीत सिंह, राज कुमार, प्रवेश कुमार, राजेंद्र कुमार, सतविंद्र सिंह और धीरा सिंह गैर-हाजिर थे जबकि कानूनगो सर्किल लांबड़ा में पटवारी तेजेंद्र सिंह, मनमोहन सिंह, पुरुषोत्तम लाल, मंगत राय और मक्खन सिंह गैर-हाजिर पाए गए। इस दौरान तीनों कानूनगो अपनी ड्यूटी पर हाजिर पाए गए। 

तहसीलदार द्वारा रेड किए जाने की सूचना मिलते ही कुछ पटवारी वहां पहुंच गए और देरी से आने पर तरह-तरह के बहाने बनाने लगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ पटवारी अपने-अपने पटवार सॢकल में ही बैठते हैं जिन्हें गैर-हाजिर नहीं ठहराया जा सकता। तहसीलदार-2 हरमिंद्र सिंह ने कहा कि कर्मचारियों की लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गैर-हाजिर पाए गए सारे कर्मचारियों के खिलाफ बनती विभागीय कार्रवाई और कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने हेतु उन्होंने अपनी रिपोर्ट डी.सी. के पास भेज दी है। 

मेरे पास जैसे ही तहसीलदार की रिपोर्ट आएगी गैर-हाजिर पटवारियों के खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में भी किसी भी समय दोबारा से औचक चैकिंग की जा सकती है। -डी.सी. वरिंद्र कुमार शर्मा 

फील्ड-डे वाले दिन कैसे लग सकती है गैर हाजिरी, तहसीलदार की चैकिंग गलत
तहसीलदार-2 द्वारा मंगलवार को सब-रजिस्ट्रार बिल्डिंग में की गई पटवारियों और कानूनगोज की चैकिंग को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस मामले को लेकर पटवारियों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को डी.सी. से मुलाकात कर तहसीलदार की शिकायत लगाने वाला है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसीलदार-2 ने पटवारियों की हाजिरी चैक कर 16 पटवारियों के गैर-हाजिर होने की रिपोर्ट डी.सी. के पास भेजी है, जिसको लेकर पटवारियों में गहरा रोष है। पटवारियों का कहना है कि तहसीलदार की चैकिंग ही गलत है। पटवारियों के अनुसार एफ.सी.आर. द्वारा जारी एक चिट्ठी के अनुसार समूह पटवारियों को हर हफ्ते 2 दिन मंगलवार और गुरुवार को फील्ड में जाने का निर्देश जारी किया गया है और सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को वर्क-स्टेशन पर बैठने की हिदायत दी गई है। ऐसे में मंगलवार को फील्ड-डे वाले दिन उनकी गैर-हाजिरी कैसे लगाई जा सकती है। पटवारियों के विरोध के चलते तहसीलदार द्वारा की गई चैकिंग पर ही सवालिया निशान खड़ा हो गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!