सरकारी स्कूलों में अध्यापक तो पहुंचे परंतु बच्चे नहीं

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Aug, 2017 11:45 AM

teachers arrive in government schools but children do not

25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह के विरुद्ध आए फैसले के बाद पंजाब के अन्य स्थानों की भांति श्री मुक्तसर साहिब जिले में भी कुछ स्थानों पर अप्रिय घटनाएं घटीं। आज डेरा प्रमुख को सजा सुनाए जाने के...........

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, दर्दी): 25 अगस्त को डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह के विरुद्ध आए फैसले के बाद पंजाब के अन्य स्थानों की भांति श्री मुक्तसर साहिब जिले में भी कुछ स्थानों पर अप्रिय घटनाएं घटीं। आज डेरा प्रमुख को सजा सुनाए जाने के मद्देनजर श्री मुक्तसर साहिब, मलोट, गिद्दड़बाहा में अधिकतर बाजार बंद रहे। पुलिस ने जगह-जगह सख्त नाकेबंदी की हुई थी तथा आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही थी। 

पुलिस ने लगाए नाके
पुलिस प्रशासन ने आज मौजूदा हालात के मद्देनजर शहर की मुख्य सड़कों के अतिरिक्त लिंक सड़कों व चौकों में पुलिस नाके लगा कर शहर में अमन-शान्ति की स्थिति बरकरार रखी। इसी दौरान शहर के मुख्य कोटकपूरा चौक, अबोहर रोड, मुख्य बस स्टैंड के अतिरिक्त अन्य मुख्य सड़कों पर किसी भी वाहन को आने-जाने नहीं दिया गया, जबकि स्थानीय मलोट, बठिंडा, अबोहर की तरफ से शहर में प्रवेश करने वाले सभी मुख्य मार्गों पर नाकेबंदी की गई थी ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचा जा सके। इस के अलावा स्थानीय घास मंडी चौक, टिब्बी साहिब रोड आदि में भी नाके लगाए गए। 

बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर भी पसरा रहा सन्नाटा 
स्थानीय बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर आज चौथे दिन भी पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा। भले ही सरकारी आदेशों के अनुसार बसें चलाई जा सकती थीं, परंतु फिर भी श्री मुक्तसर साहिब के बस स्टैंड से कोई भी बस नहीं चली जबकि मात्र बङ्क्षठडा की तरफ से पी.आर.टी.सी. की एक बस श्री मुक्तसर साहिब पहुंची, जिसमें केवल 3 यात्री ही थे। इसी तरह रेलवे स्टेशन पर भी पूरी तरह सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, परंतु कोई भी रेलगाड़ी रेलवे स्टेशन पर आज नहीं पहुंची जिस कारण रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कर्मचारियों के अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति दिखाई नहीं दिया। 

ए.टी.एम. बंद होने से लोग रहे परेशान 
शहर में बैंक खुले रहे परन्तु बैंकों में कोई ग्राहक नजर नहीं आया। सुबह से ही आज सड़कें सुनसान रहीं तथा बैंकों के बाहर केवल बैंक मुलाजिमों के वाहन ही नजर आए। बैंकों के अंदर भी पूरी तरह शांति पसरी रही। उधर दूसरी तरफ शहर के ज्यादातर ए.टी.एम. बंद होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सिविल अस्पताल में आते रहे मरीज
स्थानीय बङ्क्षठडा रोड स्थित सरकारी अस्पताल में ओ.पी.डी. आम दिनों की तरह खुलने के कारण मरीजों का आना-जाना लगा रहा परंतु शेष दिनों के मुकाबले मौजूदा हालात के चलते ओ.पी.डी. कम ही रही। 

मुकम्मल तौर पर बंद रही दुकानें
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने के मद्देनजर जहां शहर के बाजार मुकम्मल तौर पर बंद रहे वहीं मोहल्लों में भी दुकानें बंद ही दिखाई दीं जिसके चलते शहर में कफ्र्यू  जैसा माहौल बना रहा। 

क्या कहना है जिला पुलिस प्रमुख का 
इस संबंध में जिला पुलिस प्रमुख सुशील कुमार ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है तथा शहर की हर सीमा पर पुलिस नाके लगाए गए हैं ताकि कोई भी शरारती तत्व किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके। उन्होंने बताया कि अब तक जिला पुलिस की तरफ से 104 व्यक्तियों को नामजद किया गया है जिनमें से 12 व्यक्तियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

क्या कहते हैं जिलाधीश 
जब इस मामले संबंधी जिलाधीश डा. सुमित जारंगल के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि जिले में स्थिति पूर्ण तौर पर नियंत्रण में है तथा लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर जिले के हरियाणा व राजस्थान बार्डर पर कफ्र्यू लगाया गया है।

उन्होंने डेरा प्रेमियों से अपील की कि वह पुलिस व सिविल प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें तथा आपसी भाईचारा बनाए रखें। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि कोई कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगामी आदेशों तक सुरक्षा के मद्देनजर जिले में धारा 144 लागू रहेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!