सुखबीर का रेत स्कैम पर खुलासा पकड़ सकता है तूल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Jun, 2017 08:45 AM

sukhbir may catch revealing scam on sand

पंजाब में कांग्रेस सरकार के रेत स्कैम को लेकर बुरी तरह घिरे पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र स्ंिाह की आने वाले समय में मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं।

अमृतसर (संजीव): पंजाब में कांग्रेस सरकार के रेत स्कैम को लेकर बुरी तरह घिरे पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र स्ंिाह की आने वाले समय में मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं। अभी तक खासमखास गिने जाते कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत स्ंिाह का नाम सामने आने पर कांग्रेस उसे समेटने में जुटी थी मगर शिरोमणि अकाली दल की तरफ से यह कहने के बाद कि एक मंत्री नहीं बल्कि 10 अन्य मंत्री और विधायक भी इस रेत घोटाले में शामिल हैं, ने कांग्रेस पार्टी पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। अब तक सामने आए तथ्यों के आधार पर राणा गुरजीत स्ंिाह का नाम ही मुख्य तौर पर उसके कर्मचारियों के कारण लगा है। अगर पंजाब के पूर्व उप मुख्य मंत्री सुखबीर स्ंिाह बादल के बयान में सच्चाई सामने आ गई तो इसके साथ कैप्टन सरकार के विरुद्ध विरोधी दलों को झंडा उठाने का एक अन्य मौका मिल जाएगा। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर स्ंिाह बादल कल अमृतसर में थे और उन्होंने ही मीडिया को यह जानकारी दी थी कि अकेला राणा गुरजीत स्ंिाह ही नहीं बल्कि और भी 10 के करीब ‘राणे’ इस स्कैम में शामिल हैं।

 

इस मामले पर कैप्टन पर पड़ रहे दबाव के कारण जहां ज्यूडीशियल जांच के निर्देश विरोधी गुटों द्वारा इसे मात्र खानापूर्ति बताया जा रहा है वहीं आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को हाथ से जाने नहीं देना चाह रही है। कल कैप्टन की सरकारी कोठी के आगे जो उनकी तरफ से प्रदर्शन किया गया है, के बाद उन्होंने तब तक संघर्ष जारी रखने की घोषणा की जब तक राणा गुरजीत का कैप्टन अमरेन्द्र स्ंिाह इस्तीफा नहीं ले लेते। पिछले अढ़ाई महीनों से कोई भी प्रभावशाली कार्य न कर सकने के कारण कैप्टन पहले ही विरोधियों और अपनों की तीखी आलोचना का सामना कर रहे हैं और उस पर अगर 10 अन्य कांग्रेसियों के नाम सामने आ गए तो इस से कैप्टन सरकार चारों तरफ से घिर सकती है।  

 


वर्णनीय है कि गत दिवस अमृतसर फेरी दौरान सुखबीर बादल ने कहा था कि यदि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेन्द्र स्ंिाह इस घपले का गंभीरता से पर्दाफाश करना चाहते हैं तो इसकी जांच इन्फोर्समैंट डायरैक्टोरेट, इंकम टैक्स और सी.बी.आई. को सौंपे जिससे घोटाले में शामिल कांग्रेस के दूसरे नेताओं के चेहरे भी सामने आ सकें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!