धड़ेबंदी व नेताओं के अहम ने डुबोया ‘आप’ का बेड़ा!

Edited By Vatika,Updated: 01 Jun, 2018 09:26 AM

shahkot bypoll

सरकार को हर मोर्चे पर घेरने, लोगों के मुद्दों को मीडिया में उछालने और विधानसभा के भीतर कांग्रेस सरकार को कठिन परिस्थितियों में डालने वाली आम आदमी पार्टी (आप) की शाहकोट उपचुनाव में दाल नहीं गली। इसके लिए जहां पार्टी में शिखर पर पहुंची धड़ेबंदी और...

चंडीगढ़ (रमनजीत): सरकार को हर मोर्चे पर घेरने, लोगों के मुद्दों को मीडिया में उछालने और विधानसभा के भीतर कांग्रेस सरकार को कठिन परिस्थितियों में डालने वाली आम आदमी पार्टी (आप) की शाहकोट उपचुनाव में दाल नहीं गली। इसके लिए जहां पार्टी में शिखर पर पहुंची धड़ेबंदी और नेताओं के अहम को कारण माना जा रहा है, वहीं नेता विपक्ष सुखपाल खैहरा का कहना है कि शाहकोट में कांग्रेस की जीत ‘लोगों की गुलाम मानसिकता’ का नतीजा है। 

प्रचार में खैहरा व मान ने नहीं झोंकी ताकत
शायद यही कारण था कि शाहकोट उपचुनाव के लिए मैदान में उम्मीदवार उतारने के बावजूद पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रतीक माने जाने वाले सांसद भगवंत मान प्रचार के लिए नहीं पहुंचे और न ही सुखपाल खैहरा ने प्रचार में अपनी ताकत झोंकी। हालांकि डा. बलबीर सिंह की टीम व कई विधायक प्रचार में जुटे और चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में भगवंत मान, सुखपाल खैहरा व दिल्ली की लीडरशिप ने विभिन्न जगहों पर प्रचार किया लेकिन पार्टी प्रत्याशी के लिए पिछले चुनावों जैसी लहर नहीं खड़ी कर पाए।
 

धर्मवीर गांधी और बैंस को पार्टी में लाना चाहिए
शाहकोट उपचुनाव नतीजे के बाद मीडिया से मुखातिब हुए खैहरा ने साफ तौर पर कहा कि पार्टी की साख को लगे इस झटके के लिए दिल्ली हाईकमान जिम्मेदार है क्योंकि वह खुद और सांसद भगवंत मान इस चुनाव को लडऩे के सख्त खिलाफ थे। गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में बनी स्थिति को सामने रखकर ही हमने अपनी बात रखी थी क्योंकि उपचुनाव में सत्तापक्ष द्वारा हर तरह का दबाव बनाकर वोट अपने पक्ष में किए जाते हैं। आम आदमी पार्टी को मजबूत बनाने के लिए सांसद डा. धर्मवीर गांधी और सिमरजीत बैंस को आम आदमी पार्टी में लाना चाहिए। इसके साथ ही पार्टी को मिलजुल कर सांझी रणनीति के अंतर्गत चलना पड़ेगा। खैहरा ने कहा कि लोग अभी भी ‘गुलाम मानसिकता’ से बाहर नहीं आना चाहते। इसका उदाहरण सामने है कि कांग्रेस ने पिछले 14 माह में पंजाब में कोई खास काम नहीं किया, इसके बावजूद लोगों ने कांग्रेस को वोट डाली क्योंकि लोगों को लगता है कि सत्ता में जो पार्टी है, वह उनके काम आ सकती है। खैहरा ने लोगों के फतवे को कबूलते हुए कहा कि वह फिर भी पंजाब के लोगों के लिए काम करना जारी रखेंगे। उधर, पार्टी के सह प्रधान डा. बलबीर सिंह ने शाहकोट उपचुनाव के नतीजों पर पार्टी द्वारा मंथन-चिंतन किए जाने का रटा-रटाया बयान जारी कर दिया है। बयान में कहा गया है कि पार्टी की रही कमी-पेशियों को दूर करने का रास्ता खोजा जाएगा। पेश चुनौतियों के साथ योजनाबद्ध तरीके से निपटा जाएगा। शाहकोट हलके के हर बूथ पर पार्टी को फिर से मजबूत करने के लिए समयबद्ध मुहिम चलाई जाएगी। इसके साथ ही डा. बलबीर सिंह ने कांग्रेसी उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया को जीत की बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि वह समस्याओं से जूझ रहे शाहकोट हलके की नुहार बदलेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!