जम्मू-कश्मीर के पीड़ित परिवारों के लिए भिजवाई 475वें ट्रक की सामग्री

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jun, 2018 09:38 AM

shaheed parivar fund

रमजान के महीने को बहुत पवित्र माना  गया है,जिसमें मानवीय सलामती के लिए दुआएं मांगी जाती हैं

जालंधर (जोगिंद्र संधू): रमजान के महीने को बहुत पवित्र माना  गया है,जिसमें मानवीय सलामती के लिए दुआएं मांगी जाती हैं तथा आपसी सांझ के साथ-साथ विश्व शांति व भाईचारे की मजबूती के लिए दुआ की जाती है। बदकिस्मती से इस्लाम के इन सुनहरी उसूलों के लिए पाकिस्तान के पास शायद कोई जगह नहीं है, इसलिए वह बार-बार युद्धबंदी की उल्लंघना करके जम्मू-कश्मीर के सीमांत क्षेत्रों में बसते निर्दोष नागरिकों पर कहर बरपाता रहता है।


रमजान के महीने में भी पाकिस्तानी सैनिकों ने अंधाधुंध फायरिंग करके कई भारतीय नागरिकों तथा सुरक्षा बलों के जवानों की जानें ले लीं तथा हजारों सरहदी परिवारों को अपनी जानें बचाने के लिए सुरक्षित जगहों की खोज में घर- बार छोड़ कर भागना पड़ा।  ऐसे ही बेबस, मजबूर तथा लाचार परिवारों की मदद के लिए पंजाब केसरी पत्र समूह द्वारा एक विशेष राहत मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम अधीन जम्मू-कश्मीर के पीड़ितों के लिए 475वें ट्रक की राहत सामग्री भिजवाई गई। इस बार की राहत सामग्री का योगदान हीरो ग्रुप के संस्थापक महात्मा सत्यानंद जी मुंजाल के 101वें जन्मदिन के संबंध में लुधियाना से मुंजाल भाइयों द्वारा डाला गया। 

 

इस सामग्री में 300 परिवारों के लिए प्रति परिवार 10 किलो चावल,1 किलो रिफाइंड,1 बोतल सरसों का तेल, 1 पैकेट साबुन, 1 पैकेट मोमबत्ती तथा 2 किलो दाल आदि शामिल था। मुंजाल परिवार द्वारा पहले भी सामग्री भिजवाई जा चुकी है। जालंधर से राहत सामग्री के इस ट्रक को श्री विजय कुमार चोपड़ा जी द्वारा पीड़ित परिवारों को बांटे जाने के लिए रवाना किया गया। 


जम्मू-कश्मीर के प्रभावित क्षेत्रों में सामग्री को वितरित करने के लिए राहत मुहिम के मुखी जे.बी. सिंह चौधरी के नेतृत्व में जाने वाली टीम में मुंजाल परिवार की बेटी आरती मुंजाल तथा उनके पति अजय चौधरी (जम्मू) के अलावा योगाचार्य वरिंद्र शर्मा, नोबल फाऊंडेशन लुधियाना के चेयरमैन रजिंद्र शर्मा तथा इकबाल सिंह अरनेजा शामिल थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!