मंदिर में भगवान की मूर्तियां तोडऩे वाला गिरफ्तार

Edited By Updated: 06 Feb, 2017 10:35 AM

sculptures breaker arrested

मोहल्ला अराईया ऊंचा बेहड़ा में आज शहर के प्रसिद्ध ऐतिहासिक मंदिर त्रिवेणी में स्थापित भगवान राम, लक्ष्मण, माता सीता व हनुमान जी की

खन्ना (सुनील): मोहल्ला अराईया ऊंचा बेहड़ा में आज शहर के प्रसिद्ध ऐतिहासिक मंदिर त्रिवेणी में स्थापित भगवान राम, लक्ष्मण, माता सीता व हनुमान जी की मूर्तियों को तोडऩे के रोष में शहर वासियों के साथ मोहल्ला निवासियों ने इस संबंधी शिकायत सिटी पुलिस थाना खन्ना को दी, जिसके चलते पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कथित आरोपी नौनी कुमार पुत्र पवन कुमार निवासी गली नं.-4 मोहल्ला कृष्णा नगर को आई.पी.सी.की धारा 295, 506 के अधीन मामला दर्ज करते हुए माननीय अदालत पेश किया।पुलिस को दी शिकायत में शिकायकत्र्ता मंदिर के मुख्य पुजारी एवं संरक्षक महन्त एकादशी गिरि पुत्र मंशा गिरि ने बताया कि 4 फरवरी को कथित आरोपी जोकि नशे में धुत था, मंदिर में जबरन घुस आया, वहीं उसे जब बाहर जाने के लिए बोला गया तो वह गाली-गलौच करने लग पड़ा।

इस दौरान उसने हाथापाई भी की। करीब रात साढ़े 10 बजे वह फिर मंदिर का गेट फांदते हुए अंदर घुस आया। जब कथित आरोपी को फिर से बाहर निकाला तो वह बाहर खड़ा होकर गालियां देने लग पड़ा। महंत ने बताया कि कथित आरोपी इसी तरह से करीब 1 बजे देर रात फिर तीसरी बार मंदिर के बाहर आया। उसने गालियां देने के साथ मंदिर के भीतर ईंट-पत्थर मारने शुरूकर दिए। इसी बीच स्वामी ने डर के मारे अपने कमरे के दरवाजे बंद कर लिए। सुबह जब वह करीब 4 बजे मंदिर में आरती करने के लिए उठे तो उन्होंने देखा कि श्री राम दरबार की सभी मूर्तियों को कथित आरोपी ने पत्थर से तोड़ दिया है जैसे ही भक्तों को इस घटना की जानकारी मिली, उनका जमघट लगने लगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!