लुटेरे के सामने बौना हुआ पुलिस का ‘कद’

Edited By Updated: 21 Feb, 2017 02:34 PM

robbers dwarf in front of the police   stature

दिन-दिहाड़े हो रही लूट की वारदातों ने यह साबित कर दिया है कि लुटेरों के सामने पुलिस का ‘कद’ बौना हो चुका है। एक ही दिन में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लुटेरों ने 7 वारदातों को अंजाम देकर यह साबित कर दिया है कि पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से...

अमृतसर (संजीव): दिन-दिहाड़े हो रही लूट की वारदातों ने यह साबित कर दिया है कि लुटेरों के सामने पुलिस का ‘कद’ बौना हो चुका है। एक ही दिन में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लुटेरों ने 7 वारदातों को अंजाम देकर यह साबित कर दिया है कि पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ठीक नहीं है और किसी भी समय इसमें सेंध लगाई जा सकती है। दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे आपराधिक ग्राफ पर नजर दौड़ाएं तो ऐसा लग रहा है कि जिले में तैनात उच्च पुलिस अधिकारी जहां हो रही इन लूट की वारदातों को लेकर गंभीर नहीं है, वहीं पुलिस इसकी रोकथाम के लिए कोई उचित कदम नहीं उठा पा रही।

गत दिनों धड़ल्ले से हुई छीना-झपटी व लूट की वारदातों ने शहरवासियों में दहशत की स्थिति पैदा कर रखी है। बेशक चुनाव आचार संहिता लागू होने पर जिले के सभी थानों के साथ-साथ उच्च पुलिस अधिकारियों के तबादले किए गए थे, मगर नए तैनात अधिकारी भी पंजाब पुलिस के ही हैं और इस तरह के अपराधों से निपटने में भी सक्षम हैं। शहर में लूट की वारदातों का ग्राफ जहां अपनी नई ऊंचाई दिखा रहा है, वहीं शहरवासी आर्थिक रूप से प्रताडि़त हो रहे हैं। लूट की वारदातें उच्च पुलिस अधिकारियों के लिए एक गंभीर जांच का विषय बन चुकी है। इस पर गंभीरता से विचार कर लुटेरों के विरुद्ध ठोस रणनीति बनाने की जरूरत है। 

फाइनांस कंपनी के कारिंदे से लूटे 2 लाख
थाना सुल्तानविंड : जसलीन सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह जन-शक्ति फाइनांस सर्विस लिमिटेड में नौकरी करता है और कंपनी के ग्राहकों से किस्त इकट्ठी करने का काम करता है। गत दिवस वह अपने मोटरसाइकिल पर ग्राहकों से किस्तें इकट्ठी कर वापस लौट रहा था। वह जब गुरनाम नगर के समीप पहुंचा तो 2 बाइक सवार लुटेरों ने उसे रोका और 2 लाख रुपए से भरा बैग व उसका लैपटॉप लूट ले गए, जिसमें फिंगर प्रिंट मशीन भी थी। 

लुटेरे नकदी से भरा बैग छीन कर हुए फरार
थाना बी-डिवीजन : बी.आर. सरैन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने रिश्तेदारों के विवाह समारोह में शामिल होने के लिए होटल जा रहा था। रास्ते में 2 बाइक सवार लुटेरे उसका बैग छीन कर फरार हो गए जिसमें 44 हजार रुपए, उसका आई.पैड व मोबाइल फोन था। 

लुटेरे मोबाइल व पर्स झपट कर हुए फरार
थाना सदर : लक्की पाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गत सुबह वह काम से ताज होटल जा रहा था। रास्ते में अवतार एवेन्यू के समीप 3 बाइक सवार लुटेरे आए और उसका पर्स व मोबाइल झपट कर फरार हो गए, जिसमें 500 रुपए व उसकी घड़ी थी।

लुटेरे नकदी छीन कर फरार
शिव प्रसाद ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह साइकिल से अपने घर को लौट रहा था कि रास्ते में गुरु गोबिंद नगर गली नंबर-2 के समीप 2 एक्टिवा सवार लुटेरे आए और उसका नकदी से भरा पर्स व सिगरेटों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए। पर्स में 5 हजार रुपए थे।

लुटेरे महिला का पर्स झपट कर हुए फरार 
थाना सिविल लाइन : कुलविन्द्र कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह बाजार से अपने पिता की दवाई लेकर वापस घर लौट रही थी कि रास्ते में 2 बाइक सवार लुटेरे आए और उसका पर्स झपट कर फरार हो गए। इसमें 6 हजार रुपए व उसका मोबाइल फोन था। 

लुटेरों ने महिला को बनाया निशाना, पर्स छीन कर फरार
थाना सी-डिवीजन : अर्जुन सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपनी पत्नी हरप्रीत कौर के साथ श्री हरिमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए जा रहा था। रास्ते में 2 बाइक सवार लुटेरे आए और उसकी पत्नी के हाथों में पकड़ा पर्स छीन कर फरार हो गए, जिसमें 3 हजार रुपए , चांदी के जेवर व कुछ जरूरी दस्तावेज थे। 

लुटेरे युवती का मोबाइल झपट कर हुए फरार
निशा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह लक्ष्मणसर चौक स्थित राधा कृष्णा मंदिर से पैदल वापस घर को लौट रही थी कि रास्ते में 2 बाइक सवार लुटेरे उसके हाथों से मोबाइल झपट कर फरार हो गए। पुलिस ने उक्त सभी मामलों में लुटेरों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!