बेअदबी के शक में युवक की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, वायरल वीडियो बना पहेली

Edited By Kalash,Updated: 17 Jan, 2024 01:14 PM

revelation in case of youth killed by nihang in phagwara

फगवाड़ा में उस समय सनसनी फैल गई जब शहर के घनी आबादी वाले बांसावाला बाजार (चौड़ा खूह क्षेत्र) में स्थित गुरुद्वारा छवीं पातशाही में बेअदबी करने की शंका में एक अज्ञात युवक की निहंग सिंह द्वारा हत्या करने का मामला सामने आया

फगवाड़ा : फगवाड़ा में उस समय सनसनी फैल गई जब शहर के घनी आबादी वाले बांसावाला बाजार (चौड़ा खूह क्षेत्र) में स्थित गुरुद्वारा छवीं पातशाही में बेअदबी करने की शंका में एक अज्ञात युवक की निहंग सिंह द्वारा हत्या करने का मामला सामने आया। अज्ञात मृतक को मौत के घाट उतारने से पहले उसका निहंग सिंह द्वारा बकायदा वीडियो भी बनाया गया है। इस निहंग सिंह ने युवक की हत्या की है वह भी अपना वीडियो बना यह दावा कर रहा है कि उसने ही उक्त युवक की हत्या की है क्योंकि वह गुरुद्वारे में बेअदबी करने आया था। आरोपी निहंग सिंह की पहचान रमनदीप सिंह उर्फ मंगूमठ निवासी लुधियाना के रूप में हुई है। घटे घटनाक्रम पश्चात गुरुद्वारा छवीं पातशाही के परिसर और आसपास के इलाके पूरी तरह से पुलिस छावनी में तबदील हो गया था और मौके पर कुछ निहंग जत्थेबंदियां भी मौके पर पहुंच गई थी।

थाना सिटी फगवाड़ा में पुलिस ने गुरुद्वारा छवीं पातशाही के मैनेजर नरिंद्र सिंह पुत्र रंजीत सिंह निवासी गुरुद्वारा छवीं पातशाही मूल वासी अर्बन एस्टेट फेस-2 जालंधर के बयान के आधार पर दर्ज किए केस में खुलासा किया है कि 15 जनवरी को रात के समय एक अज्ञात युवक गुरुद्वारा साहिब में बेअदबी करने की नियत के साथ दाखिल हुआ था जिसे उसने 16 जनवरी को देर रात 2 बजे अपने सेवादारों की मदद से काबू कर लिया था।

PunjabKesari

इस दौरान अज्ञात युवक ने गुरुद्वारे में बेअदबी करने के इरादे से आने की बात कबूली। उसके हवाले से सोनीपत व दिल्ली का फोन नंबर भी मिला। इसके तुरंत बाद वह इस सारे मामले की जानकारी देने के लिए अपने एक सेवादार को साथ लेकर पुलिस थाना सिटी फगवाड़ा को चला गया। उसकी अनुपस्थिति में गुरुद्वारे में बतौर यात्री ठहरे हुए निहंग सिंह रमनदीप सिंह ने उसे बताया कि उनकी गैर-हाजिरी में उसी अज्ञात युवक ने उसका हथियार छीन लिया और उस पर हमला कर दिया। उसने अपना सैल्फ डिफैंस करते हुए उस पर प्रहार किया जिसमें उसकी मौत हो गई है। पुलिस ने आरोपी निहंग सिंह रमनदीप सिंह के खिलाफ थाना सिटी फगवाड़ा में धारा 295-ए, 304 के तहत मामला दर्ज किया है।

एस.एस.पी. कपूरथला, एस.पी. फगवाड़ा सहित भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में आरोपी निहंग सिंह ने किया सरैंडर

बताया यह भी जा रहा है कि इससे पहले निहंग सिंह रमनदीप सिंह ने सुबह करीब 3 बजे बाथरुम में व्यक्ति को तलवार से काटने के बाद अपने आप को गुरुघर के भीतर ही एक कमरे में बंद कर लिया। निहंग सिंह को कमरे से निकालने के लिए कई प्रयास किए गए और मौके पर सिख जत्थेबंदियों के साथ-साथ पुलिस के अधिकारी भी पहुंच गए। तदोपरान्त एस.एस.पी. कपूरथला वत्सला गुप्ता, एस.पी. फगवाड़ा गुरप्रीत सिंह गिल सहित मौके पर मौजूद रही भारी पुलिस फोर्स के बीच सिख संगतो के सहयोग से निहंग सिंह ने सरैंडर कर दिया। गुरुद्वारे से बाहर आते हुए उस पर साथी समर्थकों द्वारा फूल बरसाए गए।

PunjabKesari

हत्या करने से पहले युवक की बनाई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

निहंग रमनदीप सिंह ने हत्या करने से पहले युवक की वीडियो बनाई है। इसमें निहंग सिंह युवक से पूछताछ कर रहा है। युवक कह रहा है कि उसे बेअदबी के लिए 2 से 3 हजार रुपए मिलने थे। युवक ने कहा कि उसे किसी सुक्खी नाम के व्यक्ति ने भेजा है। उसी ने कहा था कि गुरुद्वारा में जाकर बैठना और उल्टा-सीधा काम करना। लेकिन उसने ऐसा कुछ भी नहीं किया है। वह दावा कर रहा है कि वह ईमानदार और मेहनती है। आगे निहंग सिंह ने पूछा कि क्या उसे बाणी के साथ कुछ करने को कहा गया था तो युवक बोल रहा कि हां, उसे छेड़छाड़ और अपशब्द लिखने को कहा गया था। युवक बार-बार कहता रहा है कि उसने ऐसा कुछ भी नहीं किया है?

युवक ने पूछताछ में पहले कहा कि वह फगवाड़ा का रहने वाला है? कुछ देर बाद उसने कहा कि वह दोसांझ कलां का रहने वाला है? उसे सुक्खी नाम के व्यक्ति ने बेअदबी के लिए भेजा था। इसके ठीक बाद एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है जिसमें निहंग सिंह रमनदीप सिंह साफ कह रहा है कि उसने इस युवक जो गुरुद्वारे में बेअदबी करने आया था कि हत्या कर दी है। वह इस वीडियो में उसका जमीन पर खून से लथपथ पड़ा हुआ शव भी दिखा रहा है।

PunjabKesari

मृतक युवक ने ‘तुसी’ किसे कहा बना बड़ी पहेली

हत्या किए गए अज्ञात युवक द्वारा वीडियो में जहां सुक्खी नाम का उल्लेख किया गया है वहीं वह ‘तुसी’ शब्द का भी उल्लेख कर रहा है। उसे पता है कि उसका वीडियो बनाया जा रहा है। वह इसी दौरान कहता है कि सुक्खी ने कहा था कि सुक्खी तक तुसी सिगे? सुक्खी ने कहा था कि जो कुछ उसके बाद में होगा उसके लिए वह खुद जिम्मेदार होगा। लेकिन बाद में वह अपनी जान तुहाडे तो बचाएगा? इस तथ्य को लेकर ए.डी.जी.पी. (लॉ एंड ऑर्डर) गुरिंद्र सिंह ढिल्लों ने भी कहा है कि उक्त वीडियो में यह बेहद अहम है जिसे लेकर पुलिस बारीकी से जांच कर रही है।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!