सवर्णों को आरक्षण भाजपा का चुनावी स्टंट: भगवंत मान

Edited By somnath,Updated: 08 Jan, 2019 09:00 PM

reservation to poor swarn is bjp political stunt

लोकसभा चुनावों से पहले बड़ा कदम उठाते हुए केंद्रीय कैबिनेट ने सोमवार को आर्थिक रूप से कमजोर तबकों के लिए नौकरियों एवं शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण के फैसले को मंजूरी दे दी। मंगलवार को इस पर संसद में विधेयक पेश किया गया।

नई दिल्ली/चंडीगढ़: लोकसभा चुनावों से पहले बड़ा कदम उठाते हुए केंद्रीय कैबिनेट ने सोमवार को आर्थिक रूप से कमजोर तबकों के लिए नौकरियों एवं शिक्षा में 10 फीसदी आरक्षण के फैसले को मंजूरी दे दी। मंगलवार को इस पर संसद में विधेयक पेश किया गया।

आरक्षण के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण भाजपा का एक चुनावी स्टंट है। उन्होंने कहा कि भाजपा सवर्णों को आरक्षण लोकसभा सत्र के अंतिम दिन ही क्यों लेकर आई है। भगवंत मान ने कहा कि भाजपा एससी/एसटी का आरक्षण खत्म करने की सोच रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा को अगर सवर्णों की चिंता थी तो आरक्षण को पहले सत्र में पेश करती।

उल्लेखनीय है कि भाजपा नीत राजग सरकार ने शिक्षा एवं नौकरियों में आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का प्रावधान लागू करने से जुड़ा विधेयक लोकसभा में पेश कर दिया है। केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने सदन में बिल पेश करते हुए कहा कि मान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम-ईसाइयों सभी धर्म के लोगों को आरक्षण मिलेगा। SC-ST और OBC आरक्षण में भी कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!