विकास कार्यों में क्वालिटी कंट्रोल पर नजर रखेगी विजीलैंस मॉनीटरिंग कमेटी

Edited By Updated: 27 Apr, 2017 12:03 PM

ravneet singh bittu

सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने अधिकारियों को विकास कार्यों में क्वालिटी कंट्रोल यकीनी बनाने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में कोई भी

लुधियाना (हितेश, सलूजा, रिंकू): सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने अधिकारियों को विकास कार्यों में क्वालिटी कंट्रोल यकीनी बनाने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में कोई भी कोताही सामने आने की सूरत में एक्शन लेने की चेतावनी भी उन्होंने अफसरों को दी। जिला विजीलैंस एवं मॉनीटरिंग कमेटी की मीेटिंग में बिट्टू ने केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी विभिन्न योजनाओं पर अमल का जायजा लिया। उन्होंने अफसरों को कहा कि सरकारी योजनाएं लागू करने के मामले में ईमानदारी के साथ काम किया जाए, ताकि लोगों को उन स्कीमों का लाभ मिल सके। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में सड़कें बनाने का काम बरसात से पहले पूरा करने के निर्देश दिए। 

हर ब्लॉक में बनेगा पायलट प्रोजैक्ट  
बिट्टू ने अधिकारियों को कहा कि योजनाएं बनाने के काम में पारदर्शिता बरती जाए। उन्होंने कहा कि हरेक ब्लॉक में एक ऐसा पायलट प्रोजैक्ट बनाया जाए, जिसका लोगों को लाभ मिल सके। ऐसे प्रोजैक्टों पर लागत भी कम आए और क्वालिटी भी अव्वल दर्जे की हो।

मनरेगा के तहत लुधियाना में मिला सबसे ज्यादा रोजगार 
डी.सी. ने दावा किया कि मनरेगा के तहत पंजाब के बाकी जिलों के मुकाबले लुधियाना में सबसे ज्यादा लोगों को रोजगार दिया गया है। अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए गए हैं कि हर जरूरतमंद को इस योजना के तहत कवर करना यकीनी बनाया जाए। 

वैबसाइट पर मिलेगी पैसों के खर्च की पूरी डिटेल 
बिट्टू ने कहा कि सरकार द्वारा जारी किए गए किसी भी फंड का जनता के हित में ही प्रयोग होना यकीनी बनाया जाए। इस पर डी.सी. ने बताया कि जो भी फंड खर्च किया जाता है, उसकी पूरी डिटेल वैबसाइट पर डाली जा रही है। उन्होंने अफसरों को कहा कि पूरी ग्रांट हासिल करने के लिए यूटेलाइजेशन सर्टीफिकेट जल्द से जल्द भेजे जाएं, ताकि प्रोजैक्ट पूरा होने में देरी न हो। 

अनसेफ कमरों में नहीं बैठेंगे बच्चे, बनेंगे इंगलिश मीडियम स्कूल  
सर्वशिक्षा अभियान के रिव्यू के दौरान उठे मुद्दे पर डी.सी. ने डी.ई.ओ. को आदेश दिए कि किसी भी स्कूल के अनसेफ कमरों में बच्चों को न बिठाया जाए। यहां तक कि उन्हें ऐसी बिल्डिंगों से भी दूर रखा जाए। जहां तक सरकारी शिक्षा के स्तर में सुधार की बात है, डी.सी. ने हर ब्लॉक में एक इंगलिश मीडियम स्कूल बनाने की जानकारी दी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!