पंजाब के विधायकों की सलाह पर बनाया विपक्ष नेता

Edited By Des raj,Updated: 26 Jul, 2018 09:41 PM

punjab s leader on the advice of punjab legislators

आम आदमी पार्टी (आप) ने सुखपाल खैहरा को विपक्ष के नेता के पद से हटा दिया है। खैहरा के स्थान पर अब हरपाल सिंह चीमा को विपक्ष का नेता बनाया गया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप के पंजाब इंचार्ज मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

दिल्ली/चण्डीगढ़ /संगरूर (ब्यूरो): आम आदमी पार्टी (आप) ने सुखपाल खैहरा को विपक्ष के नेता के पद से हटा दिया है। खैहरा के स्थान पर अब हरपाल सिंह चीमा को विपक्ष का नेता बनाया गया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप के पंजाब इंचार्ज मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा, आम आदमी पार्टी ने पंजाब में विपक्ष के नेता को बदलने का फैसला किया है और हरपाल सिंह चीमा को पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर तैनात किया है। हरपाल सिंह चीमा संगरूर के दिड़़बा से विधायक हैं। वहीं ‘आप’ नेता डा. बलबीर सिंह ने कहा कि हाईकमान ने सभी की राय के साथ यह फैसला लिया है। 

विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मुझे पंजाब के विधायकों की सलाह पर विपक्ष का नेता बनाया है और मैं तन-मन से पार्टी की सेवा करूंगा। चीमा के मुताबिक उनको नेता बनाने के पीछे दलित भाईचारे को प्रमुखता देना है। चीमा ने कहा, सुखपाल खैहरा से किसी प्रकार की कोई साजिश नहीं की गई है। उन्होंने खैहरा को अपना बड़ा भाई बताते हुए दावा किया कि पार्टी में किसी तरह की फूट नहीं है और वह आगे सुखपाल खैहरा की सलाह से पार्टी के हित में फैसले लेंगे। 

आम आदमी पार्टी की तरफ से पंजाब में विरोधी पक्ष के नेता का ओहदा छीनने के बाद सुखपाल खैहरा ने कहा कि मेरे साथ पार्टी ने वह किया है, जो अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस के नेता चाहते थे। उन्होंने कहा कि सत्य बोलने के लिए वह ऐसे ओहदों की सौ कुर्सियों को कुर्बान कर सकते हैं। खैहरा ने कहा कि मुझे लोगों के साथ खड़े होने की सज़ा मिली है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!