नई ट्रांसपोर्ट नीति आने के बाद बादलों की बसें सड़क पर नजर नहीं आएंगी: मनप्रीत बादल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Sep, 2017 10:09 AM

punjab government

पंजाब सरकार की ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा दिया जाएगा व निजी कंपनियों से किनारा करेंगे। ये शब्द वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने अपने नए कार्यालय का

भटिंडा (विजय): पंजाब सरकार की ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा दिया जाएगा व निजी कंपनियों से किनारा करेंगे। ये शब्द वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने अपने नए कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से कहे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल व उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल की ऑर्बिट ट्रांसपोर्ट के बारे में कहा कि नई ट्रांसपोर्ट नीति लागू होने के बाद बादलों की कोई बस सड़क पर नजर नहीं आएगी। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार अपनी कई नई बसें सड़कों पर उतारने जा रही है, जो पूरी सुविधाजनक होंगी। उन्होंने बताया कि तीन दिन पहले मंत्रिमंडल की बैठक में किसानों के कर्जमाफी का विधिवत ऐलान कर दिया गया है, जबकि इसकी अधिसूचना चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि 10 हजार करोड़ रुपए खर्च करके 2 लाख 25 हजार किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा, जैसा कि उन्होंने चुनाव से पहले वायदा किया था। उन्होंने कहा कि 7 महीने की भारी जद्दोजहद के बाद अब वह इस नेक काम से फारिग हुए और पूरा ध्यान अपने हलके भटिंडा पर लगाया जाएगा। 


औद्योगिक नीति को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि व्यापार का पहिया भी पूरी रफ्तार से दौड़े, जिसके लिए 28 अक्तूबर को 28 कंपनियों का एक सैमीनार भटिंडा में किया जा रहा है। इस सैमीनार में भाग लेने वाले उद्योगपति 2 करोड़ से लेकर 200 करोड़ तक के उद्योग लगाएंगे। अगर भटिंडा के उद्यमी भी उद्योग लगाना चाहे तो सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। ऐसे में रोजगार के साधन भी पर्याप्त होंगे व सरकार को अलग से कर के रूप में आय होगी। भटिंडा के थर्मल प्लांट को बंद करने के बारे में उन्होंने कहा कि सत्ता संभालते ही उन्होंने अपना वायदा पूरा किया और चिमनियों से धुआं निकलना शुरू हो गया था। चूंकि अब बिजली की अधिक जरूरत नहीं, इसलिए उसे अस्थायी तौर पर बंद किया गया। जैसे ही जरूरत होती चिमनियां फिर धुआं उगलने लगेंगी, इसमें किसी को घबराने की जरूरत नहीं। पंजाब सरकार का 1 लाख करोड़ का बजट प्रत्येक वर्ष बनता है, अगर उसमें से 500-600 करोड़ रुपया इधर-उधर कर दिया गया तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा, जबकि बङ्क्षठडा की कायाकल्प हो जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!