पंजाब में रेत के दाम 1 हजार से कम होकर 13 हजार प्रति ट्रक पहुंचे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Feb, 2018 05:32 PM

prices of sand in punjab

पंजाब में रेत के दाम 18 हजार प्रति ट्रक से कम होकर 13 हजार प्रति ट्रक तक पहुंच गए हैं। सरकार द्वारा कल गैर-कानूनी रेत-बजरी का काम करने वाले माफिया पर छापे मारने के दिए गए निर्देशों के बाद अब यह चर्चा शुरू हो गई है कि रेत व बजरी के दामों में और...

जालन्धर(धवन): पंजाब में रेत के दाम 18 हजार प्रति ट्रक से कम होकर 13 हजार प्रति ट्रक तक पहुंच गए हैं। सरकार द्वारा कल गैर-कानूनी रेत-बजरी का काम करने वाले माफिया पर छापे मारने के दिए गए निर्देशों के बाद अब यह चर्चा शुरू हो गई है कि रेत व बजरी के दामों में और गिरावट अगले कुछ दिनों में ही देखने को मिल सकती है।

मार्च 2017 में रेत के दाम 18 हजार रुपए प्रति ट्रक (800 क्यूबिक फुट) थे जबकि अब यह दाम 13 हजार रुपए प्रति ट्रक पर आ चुके हैं। इसी तरह से बजरी के दाम मार्च 2017 में कांग्रेस सरकार बनने के समय 25000 प्रति ट्रक थे जो अब 18 हजार रुपए प्रति ट्रक पर आ चुके हैं। खनन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रेत-बजरी के दाम में भारी मुनाफे को देखते हुए कई लोगों ने भारी-भरकम लाभ की आशंका से ऊंची बोलियां लगाकर रेत खड्डे खरीद ली थी परन्तु अब रेत व बजरी के दाम गिरने शुरू हो गए हैं जिससे उनकी गणनाओं पर विपरीत असर पडऩा शुरू हो गया है।

रेत खड्डे लेने वाले कई ठेकेदारों ने अपनी किस्तों का भुगतान अभी करना है। जनवरी महीने में कई ठेकेदारों ने अपनी किस्तों का भुगतान नहीं किया जिस कारण सरकार ने उन्हें अपनी किश्तों की राशि जमा करवाने के लिए 15 दिनों का और समय दिया है। सभी जिलों में अधिकारियों द्वारा बोली लगाने वालों को अपनी किश्तों का भुगतान करने के लिए कहा जा रहा है। अगर कोई बोली लगाने वाला किश्तों का भुगतान नहीं करेगा तो उसे अलॉट रेत खड्डों को रद्द कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने कहा कि जो लोग खनन के कार्य में पिछले 7-8 महीने से लगे हुए हैं उन्हें टैक्सों का भुगतान करने के लिए नोटिस भी अगले कुछ दिनों में भेजे जा सकते हैं। इस समय खनन विभाग मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह स्वयं देख रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!