बाजवा ने कैप्टन को लिखा पत्र, संगरूर में मैडीकल शिफ्ट करने पर दिया तर्क

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Feb, 2018 05:12 PM

partap bajwa letter to amarinder on gurdaspur hospital

पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिख गुरदासपुर में मैडीकल कालेज खोलने की गुहार लगाई है।

गुरदासपुर (विनोद): पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिख गुरदासपुर में मैडीकल कालेज खोलने की गुहार लगाई है। वर्णनीय है कि मुख्यमंत्री ने विगत दिनों पंजाब में मोहाली में बनने वाले एक मैडीकल कालेज व अस्पताल को संगरूर में शिफ्ट करने की दिलचस्पी दिखाई थी। इस संबंधी सेहत मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा को यह जिम्मेदारी दी गई थी कि वह यह देखे कि यह प्रोजैक्ट संगरूर में कैसे शिफ्ट किया जा सकता है। 

 

पत्र में बाजवा ने मांग की कि यह मैडीकल कालेज व अस्पताल गुरदासपुर,पठानकोट,धारीवाल या बटाला में किसी एक जगह पर बनाया जाए क्योंकि इस क्षेत्र में सेहत सेवाओं की कमी महसूस की जा रही है। समझा जाता है कि यह पत्र जहां कैप्टन को इस मामले में सोचने पर मजबूर कर देगा वहीं कांग्रेस पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ भी बाजवा की इस तजवीज का विरोध करने की स्थिति में नहीं होंगे क्योंकि गुरदासपुर के लोगों ने उन्हें बहुमत से जीत दिलाई है।  

 

बाजवा ने लिखा कि संगरूर पहले ही सेहत सेवाओं वाले शहरों के समीप स्थित है ,इसलिए इस प्रोजैक्ट को संगरूर लाने की उपेक्षा उनकी तजवीज पर गौर किया जाना चाहिए। उन्होंने लिखा है कि संगरूर चंडीगढ़ से 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जहां 1500 बिस्तरों वाला पी.जी.आई सेहत सेवाएं उपलब्ध करवा रहा है। इसके अतिरिक्त संगरूर पटियाला से मात्र 57 किलोमीटर की दूरी पर है जहां पहले ही सरकार रजिन्द्रा अस्पताल व मैडीकल कालेज है जिसकी समर्था 1000 बिस्तरों की है। इसके अतिरिक्त उन्होंने लिखा है कि संगरूर बठिंडा से मात्र 100 किलोमीटर की दूरी पर है जहां अब ऐमज निर्माणाधीन है। उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा दिया ऐमज का प्रोजैक्ट 500 से 750 बिस्तरों की समर्था का होगा और यह 2020 तक पूरा हो जाएगा।
    

उन्होंने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि लुधियाना भी संगरूर से मात्र 80 किलोमीटर की दूरी पर है,जहां डी.एम.सी व सी.एम.सी जैसे  अस्पताल हैं । बाजवा ने मुख्यमंत्री के ध्यान में रखा कि संगरूर को पी.जी.आई चंडीगढ़ का सैटेलाईट सैंटर भी मिल चुका है,इसलिए संगरूर की उपेक्षा मोहाली वाल मैडीकल कालेज व अस्पताल गुरदासपुर या उक्त तीनों स्थानों पर कही भी तबदील करना ठीक रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान सीमा वाले क्षेत्र में सेहत सुविधाओं की कमी है और चारों स्थान नैशनल हाईवे 1 ए पर स्थित है,जिस कारण यह मैडीकल कालेज व अस्पताल जहां तबदील होने से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि आस-पास सैनिक छावनियां,हवाई अड्डे होने व पाकिस्तान द्वारा निरंतर किए जा रहे हमलों के मद्देनजर इस क्षेत्र को सेहत सुविधाओं की अधिक जरूरत महसूस होती है। 

 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!