सांसद मैंबर गुरजीत औजला के दफ्तर पहुंचे अभिभावक, यूक्रेन में फंसे बच्चों के लिए लगाई गुहार

Edited By Urmila,Updated: 28 Feb, 2022 01:55 PM

parents reached the office of mp member gurjit aujla

रूस और यूक्रेन बीच चल रही जंग कारण हालात बद से बदतर हो गए हैं। इस जंग के साथ यूक्रेन साथ-साथ पंजाब के लोगों को भी बहुत नुक्सान हो रहा है। पंजाब के बहुत से बच्चे ऐसे हैं, जो ...

अमृतसर( गुरिन्दर सागर): रूस और यूक्रेन बीच चल रही जंग कारण हालात बद से बदतर हो गए हैं। इस जंग के साथ यूक्रेन साथ-साथ पंजाब के लोगों को भी बहुत नुक्सान हो रहा है। पंजाब के बहुत से बच्चे ऐसे हैं, जो उच्च स्तरीय शिक्षा हासिल करने के लिए यूक्रेन गए हुए हैं। जंग लगने कारण पंजाब के बच्चे इस समय कई तरह की मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। बच्चे पंजाब में अपने माता-पिता को फोन करके वहां से सारी जानकारी दे रहे हैं कि कैसे वह अपनी जान बचाने के लिए अलग-अलग स्थानों पर बंद होकर रह गए हैं। इस मुश्किल भरे माहौल में से बाहर आने के लिए पंजाब के बच्चे भारत सरकार से मदद की मांग कर रहे हैं जिसके चलते आज अमृतसर में बहुत से बच्चों के माता-पिता इकठ्ठा होकर अमृतसर के मैंबर पार्लियामेंट गुरजीत सिंह औजला को मिलने पहुंचे और गुरजीत सिंह औजला के पास से मदद की गुहार लगाई वहीं गुरजीत सिंह औजला की तरफ से भी बच्चों के मां-बाप को भरोसा दिलाया जा रहा है कि जल्द ही उनके बच्चों को भारत वापिस लाया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः अभिभवकों का छलका दर्द, बच्चों को वापिस लाने के लिए इस तरह जताया रोष

PunjabKesari

वहीं गुरजीत सिंह औजला के पास मदद की गुहार लगाने पहुंचे युक्रेन में फंसे बच्चों के माता-पिता ने कहा कि रूसी हमले कारण यूक्रेन में उनके बच्चे फंसे हुए है। उसके माता-पिता ने केंद्र सरकार के पास गुहार लगाई है कि उनके बच्चों को सुरक्षित भारत वापिस लाया जाए। उन्होंने बताया कि उनके बच्चे डाक्टरी की पढ़ाई करने यूक्रेन में गए हुए थे और अब वहां बहुत मुश्किल की जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं वहीं बच्चों के माता-पिता ने बताया कि उनके साथ फोन पर बातचीत हो रही है और उनको खाने-पीने की सामग्री भी पूरी तरीके से नहीं मिल रही और यूक्रेन में रूसी हमले कारण माहौल बहुत खराब हो चुका है और उनको अपनी जान का खतरा है इसलिए वह आज अमृतसर के मैंबर पार्लियामेंट गुरजीत सिंह औजला के पास से मदद की गुहार लगाने पहुंचा उन्होंने कहा कि ऐसे हालातों में गुरजीत सिंह औजला का फोन भी देश के प्रधानमंत्री की तरफ से वॉइस मेल में पाया गया है जिसके बाद उन्हें इंसाफ मिलता हुआ भी दिखाई नहीं दे रहा।

यह भी पढ़ेंः पटियाला जेल में बंद बिक्रम मजीठिया ने अकाली नेताओं को भेजा यह संदेश

दूसरी तरफ मैंबर पार्लियामेंट गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि आज बच्चों के माता-पिता उनके पास पहुंचे हुए हैं और लगातार ही उनके साथ मीटिंग कर रहे हैं और बच्चों के माता-पिता को हौसला दे रहे हैं कि जल्द ही उनके बच्चों को भारत वापिस लाया जाएगा और उसके लिए हर यत्न किया जा रहा है। गुरजीत सिंह औजला का कहना है कि आने वाले 2-3 दिन बाद में दिल्ली जाकर इस सम्बन्धित केंद्र के साथ बातचीत भी करेंगे। इसके साथ ही सिमरनजीत सिंह मान के बयान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारत के बच्चे वहां पढ़ाई करने गए थे न कि लड़ाई लड़ने। उन्होंने कहा कि जो माता-पिता आज गुरजीत सिंह औजला के दफ्तर आकर रो रहे हैं सिमरजीत सिंह मान इनको पूछ कर देखें कि इन्होंने अपने बच्चे लड़ने के लिए भेजे हैं या पढ़ने के लिए। उन्होंने कहा कि सिमरजीत सिंह मान को सोच-समझ कर बयान देना चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!