'आधी सड़क हमने बनवा दी, अब बाकी हिस्सा दूसरे पार्षद ने बनवाना है'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Aug, 2017 07:41 AM

now the rest of the part is to be made by another councilor

पिछले लगातार 10 साल विपक्ष में रहे कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बोल राज्य की सत्ता मिलते ही बदल गए हैं। कांग्रेसी नेता जिन बातों को लेकर अकाली-भाजपा की जबरदस्त आलोचना किया करते थे, अपनी सरकार में वैसे ही काम होते देख आंखें मूंदे जा रहे हैं ....

जालंधर(खुराना): पिछले लगातार 10 साल विपक्ष में रहे कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बोल राज्य की सत्ता मिलते ही बदल गए हैं। कांग्रेसी नेता जिन बातों को लेकर अकाली-भाजपा की जबरदस्त आलोचना किया करते थे, अपनी सरकार में वैसे ही काम होते देख आंखें मूंदे जा रहे हैं और ऐसे व्यवहार कर रहे हैं जैसे कानों में रूई डाल रखी हो।पिछले कई सालों से शहर के सक्रिय कांग्रेसी टूटी सड़कों को लेकर हर रोज अकाली-भाजपा नेताओं को घेरा करते थे परंतु सत्ता सुख मिलते ही कांग्रेसी नेता अजीब तरह के बयान देने लग पड़े हैं।

2 दिन पूर्व वार्ड नं. 49 की कांग्रेसी पार्षद श्रीमती कमलेश ग्रोवर के सुपुत्र अनमोल ग्रोवर ने अपने वार्ड की एक अधूरी पड़ी सड़क को लेकर अजीब तर्क दिया। इस संवाददाता ने जब अनमोल ग्रोवर से पूछा कि अशोक नगर कार बाजार वाली रोड (जो झंडिया वाला पीर चौक से गुजराल नगर चौक तक आती है) कई महीनों से अधूरी क्यों पड़ी हुई है, तो पार्षद पुत्र अनमोल ग्रोवर का कहना था कि हमने अपने वार्ड में आती आधी सड़क बनवा रखी है, सड़क का आधा भाग साथ लगते वार्ड के पार्षद के हिस्से में आता है जो अब उन्होंने बनवाना है। जब अनमोल से पूछा गया कि साथ लगता वार्ड किस पार्षद का है तो उन्होंने कांग्रेस दल के नेता जगदीश राजा का नाम लिया।

अब सवाल यह है कि क्या किसी सड़क को इस प्रकार दो भागों में बांटा जा सकता है। अगर कोई सड़क एक किलोमीटर लम्बी हो तो समझ में आता है कि आधा किलोमीटर सड़क एक वार्ड में और बाकी आधा किलोमीटर दूसरे वार्ड में पड़ती है परंतु ऐसा पहली बार सुना गया है कि 50 फुट चौड़ी सड़क बारे कोई कहे कि 25 फुट चौड़ाई मेरे वार्ड में आती है इसलिए वह जिम्मेदारी मेरी है। बाकी 25 फुट की सड़क दूसरे वार्ड के पार्षद द्वारा बनवाई जाएगी। यह तर्क भी उस कांग्रेसी नेता ने दिया है जो अगले निगम चुनावों में टिकट की आस लगाए बैठा है। 

ठेकेदारों के आगे नतमस्तक हुए कांग्रेसी
अकाली-भाजपा शासनकाल के दौरान शहर के कांग्रेसी नेता और पार्षद टूटी सड़कों पर धरने लगाकर यह मांग किया करते थे कि निगमाधिकारियों और ठेकेदारों पर कार्रवाई की जाए परंतु अब अपनी सरकार आने के बाद यही कांग्रेसी निगमाधिकारियों और ठेकेदारों के आगे नतमस्तक दिख रहे हैं।

जब पार्षद पुत्र अनमोल ग्रोवर से पूछा गया कि कार बाजार रोड का काम पिछले 8 महीनों से अधूरा क्यों पड़ा है, तो उनका यह भी कहना था कि ठेकेदार को रेत व सीमैंट महंगा मिल रहा है जिस कारण उसे दिक्कत आ रही है। हालात यह हैं कि लोगों ने अब इस सड़क पर से गुजरना छोड़ दिया है क्योंकि जो आधी-अधूरी सड़क बनी भी है वहां भी कार बाजार वाले अपनी गाडिय़ां अवैध रूप से पार्क कर देते हैं जिस कारण आने-जाने का रास्ता ही नहीं बचता और लोग परेशान होते रहते हैं।

गौरतलब है कि वार्ड नं. 49 स्व. पार्षद श्रवण ग्रोवर का वार्ड है जहां से उन्होंने हर चुनाव भारी मतों से जीता क्योंकि अपने मिलनसार स्वभाव के कारण वह बहुत लोकप्रिय थे। श्रवण ग्रोवर के असामयिक निधन का खमियाजा अब उनके वार्ड के लोग भुगत रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!