अगवा कर मासूम से किया कुकर्म, मिल गया तो किडनैपर्स पर नहीं हो रही कार्रवाई

Edited By Updated: 19 May, 2017 11:33 AM

mischief done from the innocent child

बरनाला रेलवे स्टेशन से अगवा बच्चा प्रताप सिंह मिल तो गया है मगर उसके परिवार को अभी तक इंसाफ नहीं मिला है। परिजनों का आरोप है कि पहले 20 दिन तक पुलिस ने बच्चे को नहीं ढूंढा.........

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): बरनाला रेलवे स्टेशन से अगवा बच्चा प्रताप सिंह मिल तो गया है मगर उसके परिवार को अभी तक इंसाफ नहीं मिला है। परिजनों का आरोप है कि पहले 20 दिन तक पुलिस ने बच्चे को नहीं ढूंढा ,अब बच्चा मिल गया तो किडनैपर्स पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। प्राप्त जानकारी के अनुसार 24 अप्रैल को 2 व्यक्ति प्रताप सिंह को रेलवे स्टेशन से रुमाल सुंघाकर अगवा करके राजपुरा ले गए थे। राजपुरा ले जाकर उसके केश काट दिए गए और नशे के टीके लगाकर सड़कों पर कूड़े में से कबाड़ उठाने लगा दिया।

इतना ही नहीं बच्चे से कुकर्म भी किया गया। डाक्टरी रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हो गई है परंतु बरनाला पुलिस यह कहते हुए कि पल्ला झाड़ लिया कि  यह मामला राजपुरा पुलिस का है इसलिए वही कार्रवाई करेगी, जबकि राजपुरा पुलिस दो दिन बीत जाने के बावजूद बरनाला में प्रताप सिंह के बयान तक लेने नहीं आई। जब पंजाब केसरी ने इस मुद्दे को जोर-शेार से उठाया तो आज बरनाला पुलिस द्वारा ए.एस.आई. गुरदीप सिंह के नेतृत्व में एक टीम राजपुरा भेजी गई। मामला इतना गंभीर होते हुए भी पुलिस की ढीली कार्रवाई कई सवालों को खड़ा करती है। मामला मानव तस्करी का भी हो सकता है। बच्चों को अगवा करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है परंतु पुलिस इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही। 

हमारी बड़ी पहुंच होती तो पुलिस इंसाफ देती
सिविल अस्पताल में बातचीत करते अगवा हुए बच्चे की दादी प्रीतम कौर व नानी नसीब कौर ने कहा कि 20 दिनों तक अगवा करने वाले गिरोह ने हमारे बच्चे पर बेतहाशा जुल्म किए, पुलिस तो हमारे बच्चे को ढूंढ नहीं सकी। खुद हमने उसे राजपुरा जाकर ढूंढा है। बच्चा अभी भी भारी सदमे में है। बच्चे से कुकर्म की रिपोर्ट भी आ गई है परंतु पुलिस अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर रही। पता नहीं पुलिस हमें इंसाफ क्यों नहीं दे रही। शायद हमारी बड़ी पहुंच होती तो हमें इंसाफ जरूर मिलता।  

बच्चे का पिता इंसाफ के लिए दोबारा पुलिस के पास गया
बच्चे का पिता एकम सिंह बच्चे को इंसाफ दिलाने के लिए दोबारा बस सटैंड चौकी के इंचार्ज गौरव वंश से मिला और कहा कि हमारे बच्चे को बरनाला रेलवे स्टेशन से रुमाल सुंघाकर अगवा किया गया था। इसीलिए आप इस संबंधी कार्रवाई करें। चाहे आप इस संबंधी बच्चे के बयान दोबारा दर्ज कर लें। अगवा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।

उच्चाधिकारी कहेंगे तो दर्ज होंगे बयान 
जब इस संबंधी बस स्टैंड चौकी के इंचार्ज गौरव वंश से बात की तो उन्होंने कहा कि बच्चा 24 अप्रैल को घर से चला गया था। हमारे पास बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट 4 मई को दर्ज करवाई गई। बच्चा पहले भी अपनी मर्जी से घर से चला गया था अब भी परिवार द्वारा हमारे पास यह बयान दर्ज करवाए हैं कि बच्चे को धूरी रेलवे स्टेशन से कुछ व्यक्ति बहलाकर ले गए थे व राजपुरा में बच्चा मिला है। मामला राजपुरा पुलिस का है जब उनसे पूछा गया कि आपके सामने ही बच्चे का पिता यह कह रहा है कि बच्चे को बरनाला रेलवे स्टेशन से अगवा किया गया है तो उन्होने कहा कि मैं यह बात उच्चाधिकारियों के ध्यान में ला देता हूं यदि उच्चाधिकारी निर्देश देंगे तो बच्चे के  बयान फिर से दर्ज कर लेंगे। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!