एजैंसियों के लिए सिरदर्द बना नाबालिग,पाक से मंगवाता है ड्रग्स

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Aug, 2017 12:30 PM

minor make headaches for agencies  drugs from pak drugs

भारत-पाक सीमा पर बसे गांव निहाली किलचा का एक चौदह वर्षीय नाबालिग जोगिंदर सिंह उर्फ सम्मी पुलिस व सुरक्षा एजैंसियों के लिए सिरदर्द बन गया है।

फिरोजपुरः भारत-पाक सीमा पर बसे गांव निहाली किलचा का एक चौदह वर्षीय नाबालिग जोगिंदर सिंह उर्फ सम्मी पुलिस व सुरक्षा एजैंसियों के लिए सिरदर्द बन गया है। इस शातिर के पाक तस्करों से संबंध हैं और अभी तक यह 25 किलोग्राम हैरोइन व हथियारों की तस्करी भारत में कर चुका है।

 

नाबालिग जोगिंदर हैरोइन तस्करी, जान से मारने की कोशिश और अन्य कई मामलों में  वांछित है। इसी शातिर नाबालिग ने एक हफ्ता पहले पिछले शुक्रवार को पुलिस के एक मुखबिर पर गोली चलाकर जान से मारने की कोशिश की थी। उस दिन से सुरक्षा एजैंसियां व पुलिस इसकी तलाश कर रही हैं लेकिन ये कहां गायब हो गया इसका पता किसी को नहीं है। जोगिंदर सिंह उर्फ सम्मी ने स्कूल छोड़ दिया है। वह इतना शातिर है कि खुद ही हैरोइन व हथियारों की बड़ी खेप सीमा पार से मंगवा रहा है।

 
सम्मी का बड़ा भाई भी कंटीली तारों के पास ट्रैक्टर से हैरोइन व हथियारों के साथ पीछे 19 मई को पकड़ा था। उस समय सम्मी छलांग लगाकर भाग गया था। उसके भाई से 45 लाख रुपए नकद, 75 ग्राम हैरोइन व एक चाइनीज पिस्टल मिला था।

 

पुलिस व सुरक्षा एजैंसियों का कहना है कि सम्मी वाट्सएप के जरिए पाक तस्करों के संपर्क में रहता है। हैरोइन व हथियार की तस्करी के लिए मैसेज से बात करते हैं और जगह की फोटो शेयर कर लेते हैं। ए.आई.जी रैंक के एक अधिकारी ने बताया कि पहले हैरोइन की खेप आती है। इसके बाद दिल्ली पहुंचकर भुगतान होता है।

 

नशा व हथियार तस्करी के नगद भुगतान के लिए स्टेशन के पास किसी एक जगह का चयन होता है। वाट्सएप पर ही तस्कर व पैसे की डिलीवरी लेने आ रहे व्यक्ति की ड्रेसकोड के साथ एक कोड मैसेज किया जाता है और पैसे की डिलीवरी होती है। यहां से यह पैसा हवाला के जरिए म्यानमार, थाईलैंड और अन्य देशों से घूमते हुए पाक

 

एस.एस.पी. गौरव गर्ग का कहना है कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि जोगिंदर उर्फ सम्मी को गिरफ्तार किया जाए। उसके ऊपर हैरोइन, हथियार तस्करी के अलावा और भी कई केस दर्ज हैं। इस समय बॉर्डर पार कर पाना संभव नहीं है। वह कहां गायब हो गया है इसका पता लगाया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!