शहीद अमृतपाल सिंह का आज होगा अंतिम संस्कार, पंजाब DGP ने Tweet कर दी श्रद्धांजलि

Edited By Kamini,Updated: 18 Mar, 2024 12:55 PM

martyr amritpal singh will be cremated today

अमृतपाल सिंह की शहादत के बारे में पता चला तो परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। अमृतपाल सिंह का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मुकेरियां : मुकेरियां में सी.आई.ए. टीम पर फायरिंग सीनियर कांस्टेबल अमृतपाल सिंह की गोली लगने से मौत हो गई। गौरतलब है कि थाना मुकेरियां के अंतर्गत गांव मनसूरपुर महितपुर में सीआईए स्टाफ होशियारपुर द्वारा नशा तस्कर सुखविंदर सिंह राणा पुत्र जरनैल सिंह निवासी मंसूरपुर को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की गई। इसी दौरान गोली लगने से कर्मचारी अमृतपाल सिंह की मौत हो गई। पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने शहीद हुए अमृतपाल सिंह को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, ''ड्यूटी के दौरान शहीद हुए होशियारपुर पुलिस के सीआईए स्टाफ के कर्मचारी अमृतपाल सिंह को सलाम... दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं और उनका समर्थन करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे... हमारी प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं।''

PunjabKesari

बता दें कि जैसे ही परिवार को अमृतपाल सिंह की शहादत के बारे में पता चला तो परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। परिवार का बुरा हाल है। अमृतपाल सिंह का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सीआईए स्टाफ होशियारपुर द्वारा कल गांव मंसूरपुर मेहतपुर में नशा तस्कर सुखविंदर सिंह राणा पुत्र जरनैल सिंह निवासी मंसूरपुर को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की गई थी। इसी दौरान गोली लगने से कर्मचारी अमृतपाल सिंह की मौत हो गई। जब सीआईए स्टाफ प्रभारी लखवीर सिंह और पुलिसकर्मियों ने सुखविंदर सिंह राणा को पकड़ने की कोशिश की तो उसने गोली चला दी। इससे पुलिस कर्मचारी अमृतपाल सिंह पुत्र हरमिंदर सिंह निवासी गांव जंडौर की छाती में गोली लग गई। इस मौके पर आरोपियों ने एक और गोली चलाई लेकिन कर्मचारी बाल-बाल बच गए. इस मौके पर आरोपी भागने में सफल रहे।

PunjabKesari

गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी अमृतपाल सिंह को सिविल अस्पताल मुकेरियां ले जाया गया। बाद में उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही डी.एस.पी मुकेरियां विपन कुमार, थाना प्रमुख प्रमोद कुमार, डीएसपी दसूहा जगदीश राज अत्री, डीएसपी टांडा हरजीत सिंह रंधावा पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मंसूरपुर और मेहतपुर में बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन आरोपी सुखविंदर सिंह राणा अभी तक पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। एसएसपी होशियारपुर सुरिंदर कुमार लांबा, एसडीएम मुकेरियां अशोक कुमार भी मौके पर पहुंचे और मामले की गहनता से जांच की।

थाना प्रमुख प्रमोद कुमार ने बताया कि पंजाब पुलिस के एसएसपी होशियारपुर ने पुलिसकर्मी अमृतपाल सिंह को गोली मारकर फरार हुए नशा तस्कर सुखविंदर सिंह राणा के बारे में सूचना देने वाले को 25 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है। एसएसपी सुरिंदर कुमार लांबा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस नशा तस्कर का किसी गैंगस्टर से कोई संबंध नहीं है, जबकि इसके खिलाफ पहले भी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं और वह जमानत पर था। पुलिस को पक्की सूचना थी कि आरोपी के पास अवैध हथियार है, जिसे पकड़ने के लिए पुलिस पार्टी ने छापेमारी की।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!