अग्निपथ योजना के विरोध के चलते मान सरकार का बड़ा फैसला, पंजाब में हाई अलर्ट जारी

Edited By Subhash Kapoor, Updated: 19 Jun, 2022 09:08 PM

mann government s big decision

अग्निपथ योजना की चिंगारी देश के साथ-साथ पंजाब में भड़क उठने से पंजाब सरकार पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। राज्य में हो रहे प्रदर्शन और तनावपूर्ण स्थिति को देखते मान सरकार ने आज पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

चंडीगढ़ : अग्निपथ योजना की चिंगारी देश के साथ-साथ पंजाब में भड़क उठने से पंजाब सरकार पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। राज्य में हो रहे प्रदर्शन और तनावपूर्ण स्थिति को देखते मान सरकार ने आज पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सोमवार को जहां भारत बंद की काल दी गई है, वहीं पंजाब सरकार ने राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। बता दें कि सेना में युवाओं की भर्ती के लिए घोषित अग्निपथ योजना के विरोध में पंजाब में भी बवाल मच गया है। शनिवार को पंजाब के लुधियाना रेलवे स्टेशन पर करीब 50 युवकों ने प्रदर्शन कर तोड़फोड़ की, जिसके बाद वहां स्थिति काफी तनावपूर्ण देखने को मिली। पुलिस ने रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी है। वहीं पंजाब सरकार ने सैन्य कोचिंग सैंटरों के पास सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। हालात को देखते एक्शन लेने के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

जिक्रयोग्य है कि केंद्र सरकार की भारतीय सेना के लिए हाल में शुरू की गई अग्निपथ योजना का विरोध पूरे देश के साथ-साथ पंजाब में भी होने लगा है। पंजाब में सैकड़ों की तादाद में युवाओं द्वारा रोष प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। युवाओं ने अपने भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी है। 

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा जारी इस भर्ती प्रक्रिया के खिलाफ युवाओं में गुस्सा है। युवाओं को अग्निवीर के रूप में सेना की ट्रेनिंग देकर काम देने की योजना ने हैरान कर दिया है। बता दें कि थलसेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती संबंधी अग्निपथ योजना की घोषणा की थी, जिसके तहत सैनिकों की भर्ती चार वर्ष की संक्षिप्त अवधि के लिए की जाएगी। इस योजना के तहत तीनों सेनाओं में इस वर्ष करीब 46,000 सैनिक भर्ती किए जाएंगे।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!