अब इस डेरे की दीवारों पर लिखे मिले ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ नारे, बदला लेने की दी चेतावनी

Edited By Vatika,Updated: 08 Jul, 2022 03:39 PM

khalistan slogan on dera

डेरा राजगढ़ सलाबतपुरा की दीवारों पर अज्ञात लोगों द्वारा खालिस्तान समर्थक के नारे

भागता भाई(प्रवीन): डेरा राजगढ़ सलाबतपुरा की दीवारों पर अज्ञात लोगों द्वारा खालिस्तान समर्थक के नारे लिखे गए। इन नारों में ‘खालिस्तान जिंदाबाद’, ‘एस.जे.एफ. और बदला लेंगे’ आदि लिखा गया था। जानकारी मिलते ही एस.पी. (घ) बठिंडा तरुण रतन, डी.एस.पी. फूल असवंत सिंह और एस.एच.ओ. दयालपुरा हरनेक सिंह ने मौके पर पहुंचकर पूरे हालात का जायजा लिया और पुलिस ने डेरे की चार दीवारी पर लिखे नारों को मिटा दिया।

डेरे की दीवारों पर नारे लिखने की जिम्मेदारी लेते हुए सिख्स फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो के जरिए कहा कि डेरा प्रमुख संत राम रहीम 2007 में सिख गुरुओं की बराबरी करने और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का अपमान करने का बदला लेंगे और ये नारे इसी कड़ी के तहत लिखे गए हैं। इसके अलावा पंजाब को 26 जनवरी 2023 को भारत से मुक्त करवा लिया जाएगा। उन्होंने डेरा प्रमुख को बरनावी में पैर रखने के लिए पंजाब सरकार, हरियाणा सरकार और यू.पी. सरकार को भी धमकी दी।

डेरा सलाबतपुरा की 45 सदस्यीय प्रबंध समिति हरचंद सिंह ने कहा कि शरारती तत्वों द्वारा दीवारों पर लिखे गए खालिस्तान समर्थक इन नारों से पता चलता है कि यह उन लोगों की शरारत है, जो पंजाब की अमन-चैन और आपसी भाईचारे को बिगाड़ना चाहते हैं। थाना प्रमुख हरनेक सिंह ने बताया कि घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारियों के साथ हुई बातचीत और उन्हें दिए गए दिशा-निर्देशों के तहत विभिन्न टीमों का गठन कर मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि गुरपतवंत सिंह पन्नू और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!