जस्सी की रैली का मौड़ बम कांड पीड़ितों ने किया विरोध

Edited By swetha,Updated: 04 Mar, 2019 08:28 AM

jassi rally in maur mandi

लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस के पूर्व मंत्री हरमंदर सिंह जस्सी ने  मौड़ मंडी में रैली की तो उसे मौड़ बम कांड पीड़ित परिवारों व सैंकड़ों संघर्षशील लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

मौड़ मंडी(प्रवीन): लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस के पूर्व मंत्री हरमंदर सिंह जस्सी ने  मौड़ मंडी में रैली की तो उसे मौड़ बम कांड पीड़ित परिवारों व सैंकड़ों संघर्षशील लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।  मौड़ मंडी की अनाज मंडी में जहां एक तरफ पूर्व मंत्री हरमंदर सिंह जस्सी रैली कर रहे थे वहीं दूसरी तरफ मंडी में हुए बम धमाके के पीड़ित लोग सड़कों पर हाथों में काली झंडियां पकड़कर हरमंदर जस्सी की रैली का विरोध कर रहे थे। 

हरमंदर सिंह जस्सी के विरोध का कारण

2017 के विधान सभा चुनावों दौरान हरमंदर सिंह जस्सी हलका मौड़ से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार थे और 31 जनवरी 2017 को हरमंदर सिंह जस्सी की चुनाव प्रचार रैली दौरान हुए बम धमाके में 5 बच्चों सहित कुल 7 व्यक्ति मर गए थे तथा 24 के करीब व्यक्ति घायल हो गए थे। भले यह धमाका कांग्रेस पार्टी की रैली में हुआ था और इसमें अधिकतर पीड़ित कांग्रेस पार्टी के वर्कर ही थे, परन्तु वोटों के बाद पंजाब में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बावजूद न तो आज तक हरमंदर जस्सी और न ही पंजाब सरकार ने इन पीड़ित परिवारों की कोई मदद की। इस हादसे में घायल कांग्रेस पार्टी का वर्कर जसकरण सिंह सरकार तरफ की से कोई सहायता न मिलने के कारण आज भी जिंदगी मौत की लड़ाई लड़ रहा है। 

प्रदर्शनकारियों व पुलिस में हुई धक्का-मुक्की
आज सुबह हरमंदर सिंह जस्सी की रैली शुरू होने से पहले ही बम कांड पीड़ित परिवारों व संघर्षशील लोगों ने इस बम कांड के घायल जसकरण सिंह का मंजा ट्रैक्टर में रख लिया और धरने की तरफ कूच किया। बम कांड स्थल से थोड़ी दूर आगे जाने पर पुलिस ने पुलिस फोर्स तैनात कर प्रदर्शनकारियों को रोक लिया। इस पर प्रदर्शनकारियों ने वहीं धरना लगा दिया। थोड़ी देर बाद प्रदर्शनकारी नाकाबंदी तोड़कर फिर से रैली की तरफ चल पड़े। इस दौरान पुलिस प्रशासन व प्रदर्शनकारियों में धक्का-मुक्की हुई। इस पर प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर पर पड़े जसकरन सिंह का मंजा उठा लिया तथा रैली में पहुंचने के लिए अस्पताल बाजार को चल पड़े। सिविल अस्पताल के पास वाहन व भारी गिनती में फोर्स ने प्रदर्शनकारियों को फिर से रोक लिया।

मैं पीड़ित परिवारों के साथ : जस्सी

रैली उपरांत जस्सी ने आप के विधायक जगदेव सिंह कमालू की तारीफ की और कहा कि जगदेव सिंह कमालू ने बम कांड मुद्दे को विधान सभा में उठाकर बहुत ही प्रशंसनीय काम किया है। उन्होंने कहा कि वह भी पीड़ित परिवारों के साथ हैं और इस कांड की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए सरकार से मांग करते हैं कि बम कांड के मृतकों के परिवारों को सरकारी नौकरी व 50-50  लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए, गंभीर घायल जसकरण सिंह का नि:शुल्क इलाज करवाने के साथ-साथ अन्य घायलों को भी 2-2 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए।दूसरी तरफ मंडी में हुए बम धमाके के पीड़ित लोग सड़कों पर हाथों में काली झंडियां पकड़कर हरमंदर जस्सी की रैली का विरोध कर रहे थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!