जस्सी ऑनर कीलिंग: आरोपी मां-मामा को कनाडा सरकार ने किया भारत को प्रत्यर्पित

Edited By swetha,Updated: 24 Jan, 2019 10:44 AM

jassi honour killing

भारत-कनाडा के बहुचर्चित जस्सी ऑनर कीलिंग मामले में नया मोड आया है। कनाडा अदालत ने उसके मां तथा मामा को भारत के हवाले कर दिया है। यहां से उन्हें संगरूर के मालेरकोटला में पेश किया जाएगा। जस्सी की मां मलकीत कौर तथा मामा सुरजीत सिंह बदेशा ने कनाडा की...

संगरूरः भारत-कनाडा के बहुचर्चित जस्सी ऑनर कीलिंग मामले में नया मोड आया है। कनाडा अदालत ने उसके मां तथा मामा को भारत के हवाले कर दिया है। यहां से उन्हें संगरूर के मालेरकोटला में पेश किया जाएगा। जस्सी की मां मलकीत कौर तथा मामा सुरजीत सिंह बदेशा ने कनाडा की सुप्रीम कोर्ट में 10 जनवरी तक अपील करनी थी, जो वह नहीं कर सके। इसी कारण उन्हें भारत तो प्रत्यर्पित किया जा रहा है।

PunjabKesari image, जस्सी ऑनर कीलिंग इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

क्या है मामला

कनाडा में जन्मी जसविंद्र कौर जस्सी ने अपने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ 1999 में  ऑटो रिक्शा चालक सुखजिंद्र सिंह मिट्ठू से शादी कर ली थी। वह उसे कनाडा लेना जाना चाहती थी। इस कारण उसका अपने परिवार वालों से झगड़ा भी हुआ। उससे मारपीट भी गई। उसके मां मलकीत कौर सिद्धू तथा मामा सुरजीत सिंह ने अपनी इज्जत की खातिर साल 2000 में गांव नारीके (अमरगढ़) के नजदीक उन पर हमला करवा दिया।  हमलावारों ने मिट्टू को मरा हुआ समझकर वहीं फैंक दिया,जबकि जस्सी की लाश नहर के नजदीक मिली थी।

PunjabKesari image, जस्सी ऑनर कीलिंग इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

मिट्ठू तो बच गया पर उसका एक ही उद्देश्य था जस्सी के कातिलों को सजा दिलवाना। इस मामले में संगरूर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है की कैनेडियन अधकारियों ने वर्ष 2017 में मलकीत तथा सुरजीत को भारत को प्रत्यर्पित करने के आदेश दिए थे। पर बचाव पक्ष के वकीलों द्वारा दी गई अर्जी को बाद प्रक्रिया को रोक दिया गया था।  ब्रिटिश कंलोबिया कोर्ट आफ अपील की तरफ से दिसम्बर में रद्द कर दिया गया  था ।

PunjabKesari image, जस्सी ऑनर कीलिंग इमेज फोटो वॉलपेपर फुल एचडी फोटो गैलरी फ्री डाउनलोड

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!