Jalandhar से Delhi Airport जाने वालों को अब नहीं आएगी मुश्किल, शुरू हुई ये Service

Edited By Vatika,Updated: 01 Mar, 2024 11:19 AM

jalandhar to delhi airport will no longer have a problem

मुख्य सवाल का जवाब देते हुए जी.एम. मनिंदर सिंह ने कहा कि सामान्य बसों का परिचालन भी जल्द शुरू किया जाएगा।

पंजाब डेस्कः दिल्ली एयरपोर्ट पर जाने वाले यात्रियों की आ रही मुश्किलों को मद्देनजर रखते हुए ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा 2 सरकारी वोल्वो बसों का परिचालन शुरू किया गया है। पंजाब रोडवेज डिपो-1 के जी.एम. मनिंदर सिंह ने बताया कि दोपहर 1 बजे व रात 8.30 पर वोल्वो बसें उपलब्ध करवाई जा रही है। यात्री इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते हैं। अधिकारियों ने कहा कि पंजाब-हरियाणा बार्डर पर चल रहे किसानों के विरोध के चलते दिल्ली जाने के सीधे रास्ते बंद पड़े है, जिसके चलते दिल्ली जाने वाली सरकारी बसों का परिचालन विभाग द्वारा बंद किया गया था। लेकिन प्राइवेट बसों का परिचालन लगातार हो रहा है, जिसे मद्देनजर रखते हुए सरकारी बसों का आवागमन शुरू करवाया गया है।

जी.एम. मनिंदर सिंह ने कहा कि फिलहाल बसों की शुरूआत की गई है। इसी के चलते 20 से भी कम सवारियों के साथ पहली बस को रवाना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि मांग अधिक है जिसके चलते लोगों का रिस्पांस बढ़ने की उम्मीद हैं। अधिकारियों ने कहा कि पंजाब में एन.आर.आई. की संख्या अधिक है, जबकि दोआबा को एन.आर.आई. बैल्ट कहा जाता है, जिसके चलते यहां से दिल्ली एयरपोर्ट पर जाने वाले यात्रियों की तादाद कहीं अधिक होती है। उन्होंने कहा कि लगातार यात्रियों की डिमांड आ रही थी, जिसे देखते हुए बसों को चलाना जरूरी हो गया था। हाईवे वाला रास्ता बंद होने के चलते दूसरे रूटों के जरिए बस को दिल्ली भेजा गया है। लंबे रूट से बसों के जाने के चलते विभाग का लाभ कम होने का अनुमान है, लेकिन इससे यात्रियों को राहत मिली है। मुख्य सवाल का जवाब देते हुए जी.एम. मनिंदर सिंह ने कहा कि सामान्य बसों का परिचालन भी जल्द शुरू किया जाएगा।

सरकारी के मुकाबले 2 गुणा किराया भर रहे थे यात्री
महानगर से चलने वाली प्राइवेट वोल्वो बसों द्वारा सरकारी बस के मुकाबले 2 गुणा किराया लिया जा रहा है, जिसके चलते यात्रियों द्वारा सरकारी बसों को चलाने की मांग रखी जा रही थी। बस के जरिए जाने वाले यात्रियों का कहना था कि विभाग ने बसों का परिचालन शुरू करके लोगों को बड़ी राहत दी है, इससे एयरपोर्ट जाना आसान हो गया है और किराया भी वाजिब है।

ऑनलाइन बुक करवाने का होता है फायदा
अधिकारियों का कहना है कि बस अड्डे से ऑन द स्पोर्ट सीटें बुकिंग करने की सुविधा भी उपलब्ध है, लेकिन यदि आनलाइन सीटें भर जाती है तो मौके पर सीट मिलने मुश्किल हो सकता है, इसलिए यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक करवाने को कहा जाता है। इससे यात्रियों की टिकटें कन्फर्म हो जाती है और दिक्कत पेश नहीं आती।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!