बेटी के प्रेम संबंधों से खफा पिता ने की हत्या,शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए रात को किया अंतिम संस्कार

Edited By swetha,Updated: 03 Apr, 2020 08:14 AM

honour killing in patiala

कोरोना के चलते पूरे भारत में लॉकडाउन और पंजाब में कर्फ्यू के बीच भी खूनी वारदाते रूकने का नाम नहीं ले रही।

पटियालाः कोरोना के चलते पूरे भारत में लॉकडाउन और पंजाब में कर्फ्यू के बीच भी खूनी वारदाते रूकने का नाम नहीं ले रही। पटियाला में गुरुवार को ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है।  अंतरजातीय विवाह करवाने वाली लड़की की उसके पिता ने बेरहमी से हत्या कर दी। फिर शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए सूरज निकलने से पहले उसका दाहसंस्कार भी कर दिया। पुलिस ने इस संबंध में मृतक युवती के पिता व 4 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामला नजदीकी गांव मनौली सूरत का है। जानकारी के अनुसार, गांव के सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली राम सिंह की लड़की के हरियाणा के रहने वाले गैर जाति के लडके से प्रेम संबंध थे। चार-पांच दिन पहले लडक़ी अपने माता-पिता को बिना बताए लडक़े के साथ घर से भाग गई व कर्फ्यू लगा होने के कारण उन दोनों को हरियाणा पुलिस ने पकड़ लिया। इसके बाद परिजनों को बुलाकर उनका आपसी समझौता करवा दिया।

इसके बाद लडकी के परिजन उसे घर वापस ले आए व उसे एक कमरे में बंद कर दिया। लड़की के पिता राम सिंह ने इसमें अपनी बेइज्जती समझते हुए बुधवार सुबह अपने साथियों के साथ मिलकर बेटी की हत्या कर दी। इसके बाद परिवार ने लाश को खुर्द-बुर्द करने के लिए सुबह सूर्य निकलने से पहले ही संस्कार कर दिया। शाम को ही उसकी अस्थियां इकट्‌ठी करने के लिए चले गए। थाना प्रभारी ने बताया कि इस दौरान उनको ऐसा होने की गुप्त सूचना मिली व वह मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि पुलिस आने की भनक लगते ही लडक़ी के परिवार वाले मौके पर से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने चिता में से अस्थियों को निकालकर अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने लड़की के पिता राम सिंह व अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध कत्ल की धारा अधीन मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!