गुरमेहर कौर के समर्थन में कांग्रेस के बुद्धिजीवी सैल ने लगाया धरना

Edited By Updated: 04 Mar, 2017 12:08 PM

gurmehar kaur support congress

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कालेज की छात्रा और कारगिल के शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर के साथ हुई धक्केशाही के मामले में जिला कांग्रेस बुद्धिजीवी सैल

पटियाला/भुनरहेड़ी(राजेश/नरिन्द्र): दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कालेज की छात्रा और कारगिल के शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर के साथ हुई धक्केशाही के मामले में जिला कांग्रेस बुद्धिजीवी सैल और स्टूडैंट एसोसिएशन पंजाब (सैप) और पंचायत यूनियन की तरफ से हलके सनौर के भुनरहेड़ी में ए.बी.वी.पी. के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस दौरान हलका सनौर से कांग्रेस के हलका इंचार्ज हरिंद्रपाल सिंह हैरीमान, बुद्धिजीवी सैल पंजाब के वाइस चेयरमैन मदनजीत डकाला, बुद्धिजीवी सैल के प्रधान लालजीत सिद्धू, सैप के प्रधान भीम दुधनसाधां, पंचायत यूनियन के प्रधान जोगिन्द्र सिंह काकाड़ा के नेतृत्व में हलके के कांग्रेसी वर्करों ने केंद्र सरकार और ए.बी.वी.पी. के खिलाफ कस्बा भुनरहेड़ी के मुख्य चौक में धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया।

अपनी बात कहना हर नागरिक का अधिकार : हरिंद्रपाल
इस मौके पर हरिंद्रपाल हैरीमान ने एकत्रित वर्करों को संबोधित करते हुए कहा कि देश के अंदर अपनी बात कहना देश के हर नागरिक का अधिकार है परंतु इस अधिकार को केंद्र की भाजपा सरकार दबाने में लगी हुई है। गुरमेहर कौर को निंदनीय भाषा इस्तेमाल कर धमकियां देना आजाद देश के अंदर शहीद और लड़की का अपमान है। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति के कारण देश में जंगलराज बढ़ रहा है और हिंसा को बढ़ाया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी शहीद परिवार की बेटी के साथ है और उसका समर्थन करते हुए विरोधियों को हर मोर्चे पर मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस बुद्धिजीवी सैल के महासचिव मदनजीत डकाला ने कहा कि विद्यार्थी परिषद डरा धमका कर देश का माहौल खराब कर रही है, यदि केंद्र सरकार ने इसको नहीं रोका तो इसके नतीजे भयानक होंगे। संविधान निर्माता डा. बी.आर. अंबेदकर ने हमें विचारों की आजादी का अधिकार दिया है परंतु भाजपा और इसके सहयोगी संगठन अपनी तानाशाही सोच के कारण इसको बोलने की इजाजत नहीं दे रहे। जो भी व्यक्ति अपने विचार प्रकट करता है, उसे देश विरोधी करार दे दिया जाता है। उन्होंने कहा कि देश को जोडऩे वाले राष्ट्रभक्त होते हैं न कि भाजपा और ए.बी.वी.पी. जैसे देश को तोडऩे वाले संगठन। उन्होंने कहा कि कांग्रेस धर्म, जाति से ऊपर उठ कर देश की बात करती है। यही कारण है कि लंबा समय देश पर राज करने वाली इस पार्टी ने हमेशा ही देश हित को प्राथमिकता दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!