बजट पेश करने के बाद वित्त मंत्री चीमा का पहला बयान

Edited By Vatika,Updated: 05 Mar, 2024 02:13 PM

finance minister cheema s first statement after presenting the budget

वह लगातार 2 साल से पंजाब को रंगला पंजाब बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

चंडीगढ़: पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बजट पेश करने के बाद अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मीडिया से रू-ब-रू होते हुए चीमा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 2 साल पहले पंजाब की कमान संभाली थी और वह लगातार 2 साल से पंजाब को रंगला पंजाब बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।  

वित्त  मंत्री ने कहा कि आज पंजाब का तीसरा बजट 2 लाख, 4 हजार, 918 करोड़ रुपए का था, जिसमें राजस्व कर 2.77 प्रतिशत और वित्तीय घाटा 3.80 प्रतिशत निर्धारित किया गया है, जबकि पिछले साल राजस्व घाटा 3.13 प्रतिशत था, इसी तरह वित्तीय घाटा भी यह 4.12 प्रतिशत थी। इसी साल रैवेन्यू खर्च 1 लाख 27 हजार, 134 करोड़ रुपए निर्धारित किए गए। उन्होंने कहा कि कई अन्य सेक्टरों के लिए भी बड़ी घोषणाएं की गई हैं। सरकार का तीसरा बजट भी जन हितैषी है और इसमें कोई टैक्स भी नहीं लगाया गया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने जनता को जो गारंटी दी थी, उसे पूरा किया गया है।  

सरकार के अच्छे कामों की वजह से हमारा टैक्स कलेक्शन अच्छा रहा है, हम लगातार टैक्स चोरी खत्म कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में फैले विभिन्न माफियों को खत्म किया गया है, तभी टैक्स वसूली बढ़ी है। शिक्षा बजट भी पहले वर्ष की तुलना में बढ़ा है। हरपाल चीमा ने कहा कि हमें पुरानी सरकारों द्वारा लिए गए कर्ज की किस्त और ब्याज चुकाना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!