पंजाब की Famous Actress का निधन, Fans में शोक की लहर

Edited By Vatika,Updated: 08 Mar, 2024 11:11 AM

famous actress died

हम इस हार से सदमे की स्थिति में हैं.’ अंतिम संस्कार आज दोपहर ही किया जाएगा।’

पंजाब डेस्कः ‘देवों के देव महादेव',‘हिटलर दीदी’, सहित कई टी.वी. शो में काम कर चुकी एक्ट्रेस डॉली सोही (48) का आज सुबह निधन हो गया। अमृतसर में जन्मी और सिख परिवार से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्री डॉली  सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थीं, जिसने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है।  डॉली के परिवार ने मीडिया से बातचीत करते कहा कि, "हमारी प्यारी डॉली आज सुबह-सुबह अपने स्वर्गीय निवास के लिए रवाना हो गई है, हम इस हार से सदमे की स्थिति में हैं.’ अंतिम संस्कार आज दोपहर ही किया जाएगा।’  

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि डॉली की बहन अमनदीप सोही का भी कल रात निधन हो गया। बहन अमनदीप की मौत के कुछ घंटों बाद डॉली सोही भी इस दुनिया को अलविदा कह गईं। आपको बता दें कि डॉली सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही थीं जबकि अमनदीप पीलिया से जूझ रहे थी। इससे पहले डॉली सोही ने अपनी पोस्ट में लिखा था, ‘प्रार्थनाएं, दुनिया का सबसे बड़ा वायरलेस कनेक्शन.. चमत्कार की तरह काम करता है, मुझे आपकी प्रार्थनाओं की जरूरत है। बता दें कि नवंबर 2023 में डॉली सोही ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया था कि उन्हें सर्वाइकल कैंसर का पता चला है। 

death of famous actress due to cervical cancer

क्या है Cervical cancer
Cervical cancer  HPV वायरस यानी ह्यूमन पेपिलोमावायरस के कारण होता है। जब यह वायरस शरीर में ज्यादा समय तक रहता है और नष्ट नहीं हो पाता तो यह कैंसर का कारण बनता है। अधिकतर मामलों में शरीर खुद ही इस वायरस को खत्म करने में सक्षम होता है लेकिन कुछ मामलों में यह फैल भी जाता है। HPV वायरस के 12 अलग स्ट्रेन होते हैं जिनमें से कुछ ज्यादा जोखिम वाले स्ट्रेन विभिन्न कैंसर का कारण बनते हैं। 

9 से 45 साल की उम्र में लगवाएं Vaccine
इस कैंसर से बचने के लिए समय-समय पर टेस्ट करवाने जरुरी हैं। यदि 9 साल से कम उम्र की लड़की को ब्लड आना या बदबू आने जैसी समस्या हो रही हैं तो तुरंत गायनेकोलॉजिस्ट को दिखाना चाहिए। इसके अलावा यदि किसी महिला को पीरियड्स में किसी भी तरह की दिक्कत आ रही है तब भी उन्हें तुरंत टेस्ट करवाने चाहिए। लड़कियों या महिलाओं को 9 से 45 साल की उम्र में ही सर्वाइकल कैंसर की वैक्सीन एचपीवी लगवानी चाहिए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!