‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम संबंधी भरवाए जा रहे फर्जी फार्म

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Sep, 2017 07:55 AM

fake form being stuffed with   beti bachao beti paatho   program

‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम अधीन बेटियों के खाते में सरकार 2-2 लाख रुपए जमा करवा रही है।

गुरदासपुर (विनोद): ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम अधीन बेटियों के खाते में सरकार 2-2 लाख रुपए जमा करवा रही है। ऐसी अफवाह फैलाकर एक संगठित गिरोह फर्जी फार्म भरवा रहा है। गिरोह द्वारा 200 से 300 रुपए में फार्म बेचा जा रहा है।

पोस्ट आफिसों में भी ये फार्म जमा करवाने वाले बड़ी संख्या में पहुंचकर धक्के खा रहे हैं। जिलाधीश गुरदासपुर इस संबंधी स्पष्ट कर चुके हैं कि सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है परंतु उसके बावजूद ठगी का यह धंधा चल रहा है। 

पोस्ट ऑफिस का मुख्य गेट ही बंद कर दिया
गुरदासपुर पोस्ट आफिस में भी आज सैंकड़ों लोगों द्वारा फार्म जमा करवाने के लिए आ जाने के कारण पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों ने मुख्य गेट ही बंद कर दिया परंतु लोग रजिस्टर्ड डाक द्वारा ये फार्म पोस्ट मास्टर के नाम भेज रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सिटी पुलिस गुरदासपुर ने इस संबंधी टीमें बनाकर छापेमारी कर 2 आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज कर उनसे फार्म बरामद किए।

आरोपियों को जल्द सलाखों के पीछे डाला जाएगा : एस.एस.पी.
इस संबंधी जब जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर भूपिन्द्र जीत सिंह विर्क से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह सारा मामला जिला प्रशासन के ध्यान में है परंतु लोगों को भी चाहिए कि वे इस तरह की गुमराह करने वाली अफवाहों से सतर्क रहें।

इस संबंधी जांच की जा रही है तथा जल्द ही इस गिरोह के सदस्य जेल की सलाखों के पीेछे होंगे। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। इस संबंधी सभी पुलिस स्टेशन इंचार्ज को टीमें बनाकर इस गिरोह का पता लगाने का आदेश दिया गया है तथा जल्द ही परिणाम सामने आएंगे।

क्या कहते हैं सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज निर्मल सिंह
इस संबंधी सिटी पुलिस स्टेशन इंचार्ज निर्मल सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिला पुलिस अधीक्षक गुरदासपुर तथा जिलाधीश गुरदासपुर के आदेश पर सिटी पुलिस ने टीमें बनाकर इस गिरोह का पर्दाफाश करने का काम शुरू किया था। इस संबंधी सहायक पुलिस इंस्पैक्टर कुलदीप कुमार की अगुवाई में टीम ने पुरानी तहसील गुरदासपुर में एक फोटोस्टेट करने वाले व्यक्ति अमनदीप सिंह पुत्र जोगिन्द्र पाल निवासी गांव रोढ़ी के कैबिन पर छापा मारकर वहां से ये फार्म बरामद किए।

आरोपी फार्म फोटोस्टेट कर 30 से 50 रुपए में बेच रहा था। इसी तरह सहायक पुलिस इंस्पैक्टर रजिन्द्र कुमार की अगुवाई वाली टीम ने एक आरोपी जगजीत सिंह निवासी अहमदाबाद धारीवाल के पुरानी तहसील में चल रहे कैबिन पर भीड़ देखकर छापामारी की तो वह भी फार्म फोटोस्टेट कर 30 से 50 रुपए में बेच रहा था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 420 अधीन केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!