हिंदू नेताओं पर हमले के बाद भी आर.एस.एस. शाखाओं पर नहीं कोई असर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Nov, 2017 10:49 AM

even after attacks on hindu leaders  rss no effect on branches

पंजाब के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों प्राणघातक हमले होने के बावजूद राष्ट्रीय स्वयंसेवकों का शाखाओं में जाने पर कोई असर नहीं दिख रहा है। जिले में इस समय 8 हजार के करीब सक्रिय स्वयंसेवक हैं जिन्होंने अभी तक पुलिस से अपने लिए सुरक्षा नहीं मांगी है।...

होशियारपुर (अमरेन्द्र): पंजाब के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों प्राणघातक हमले होने के बावजूद राष्ट्रीय स्वयंसेवकों का शाखाओं में जाने पर कोई असर नहीं दिख रहा है। जिले में इस समय 8 हजार के करीब सक्रिय स्वयंसेवक हैं जिन्होंने अभी तक पुलिस से अपने लिए सुरक्षा नहीं मांगी है। दूसरी तरफ होशियारपुर जिले में इस समय 50 से 60 हिंदू नेता हैं जो आज भी सक्रिय हैं। पुलिस में कर्मचारियों की संख्या पर्याप्त नहीं होने के बाद भी पुलिस इस समय जिले में हिंदू नेताओं की सूची तैयार कर उन्हें सुरक्षा देने का खाका तैयार कर रही है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से इस समय होशियारपुर में 35 व मुकेरियां में 46 शाखाएं नियमित रूप से पूर्व की तरह लग रही हैं। जिले में इस समय 8000 के करीब सक्रिय स्वयंसेवक हैं। सभी शाखाओं में कम से कम 100 स्वयंसेवकों की सूची बनी होती है लेकिन शाखा में औसतन 15 से 20 स्वयंसेवक ही पहुंचा करते हैं। सुबह व शाम के समय लगने वाले संघ शाखाओं में युवाओं व बुजुर्गों के उत्साह में कोई फर्क नहीं दिख रहा। संघ पदाधिकारियों के अनुसार बिना किसी सुरक्षा प्रबंध के बीच हिंदुओं पर हमले होने की घटनाओं के बाद संघ शाखा में और अधिक स्वयंसेवक इन दिनों शामिल हो रहे हैं।

क्या कहते हैं जिला संघचालक
सम्पर्क करने पर जिला संघचालक अशोक चोपड़ा ने बताया कि हिंदुओं की हत्याओं व संघ की लगातार आलोचनाओं से संघ कार्यकर्ताओं पर इसका कोई असर नहीं होता। हमने सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारियों से नहीं कहा है क्योंकि कानून व्यवस्था देखना उनका काम है। इस तरह की घटनाओं के बाद कार्यकर्ता और भी उत्साह दिखा देश-विरोधी तत्वों को करारा जवाब देने के लिए संघ शाखा में आना बंद नहीं करते। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!