शादी के बाद पति की डिमांड पूरी न कर सकी पत्नी तो बेरहमी से पीटा और...

Edited By Updated: 22 May, 2017 01:30 PM

dowry case

लग्जरी कार व 5 लाख रुपए की कथित डिमांड को लेकर विवाहिता को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप में वूमैन सेल ने

लुधियाना(महेश): लग्जरी कार व 5 लाख रुपए की कथित डिमांड को लेकर विवाहिता को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप में वूमैन सेल ने पीड़िता वंदना की शिकायत पर ससुराल परिवार के विरुद्ध दहेज उत्पीडऩ का केस दर्ज किया है। 

2 साल पहले हुआ था विवाह 
करतार नगर की रहने वाली वंदना ने बताया कि उसका विवाह करीब 2 साल पहले 19 अप्रैल 2015 को खन्ना के गुरु तेग बहादुर नगर के संजीव कुमार के साथ हुआ था। उसका पति कपड़ों की एक दुकान पर सेल्ज मैन है। उसकी ननद शादीशुदा है जिसका एक बच्चा भी है, जबकि उसकी मौसी सास जनकपुरी की रहने वाली है। पीड़िता ने बताया कि शादी के कुछ समय बाद ही उसके ससुरालियों ने कथित तौर पर दहेज को लेकर उसे ताने देने शुरू कर दिए। रीति-रिवाज और त्यौहारों के नाम पर ससुरालियों ने उसके मायकों वालों से तरह-तरह के सौगातों की डिमांड करनी शुरू कर दी। जब उसने विरोध किया तो उसे बुरी तरह से शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। 

पति को नया बिजनैस करवाने के लिए मांगे 5 लाख 
पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा कि हद तो तब हो गई जब ससुरालियों ने उससे लग्जरी कार और उसके पति को नया बिजनैस शुरू करवाने के लिए 5 लाख रुपए की डिमांड करनी शुरू कर दी। जब वह उनकी यह डिमांड पूरी नहीं कर पाई तो पिछले साल जून महीने में मारपीट कर उसे ससुराल से निकाल दिया और धमकी दी कि जब तक वह उनकी दोनों डिमांड अपने मायकों वालों से पूरी नहीं करवा कर देगी तब तक उसे घर में घुसने नहीं दिया जाएगा। उसका आरोप है कि इस पूरे घटनाक्रम में उसकी मौसी सास ने भी उसके ससुरालियों का साथ ही दिया जिसके बाद वह मायके आ गई और इंसाफ पाने के लिए उसने पुलिस के पास गुहार लगाई। इस संबंध में तमाम प्रयासों के बाद दूसरे पक्ष का पक्ष नहीं जाना जा सका।  उधर, जांच अधिकारी जसवीर सिंह का कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय की गाइड लाइन के अनुसार आरोपियों को तफ्तीश में शामिल होने के लिए 3 नोटिस सर्व किए जाएंगे। इसके बाद भी अगर वह जांच में शामिल नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!