डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Aug, 2017 10:24 AM

dera sacha sauda chief was convicted police increased guard

पंचकूला की सी.बी.आई. कोर्ट द्वारा बलात्कार के मामले में डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख को दोषी घोषित किए जाने के उपरांत आज दूसरे दिन भी शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा।

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, खुराना): पंचकूला की सी.बी.आई. कोर्ट द्वारा बलात्कार के मामले में डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख को दोषी घोषित किए जाने के उपरांत आज दूसरे दिन भी शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। भले ही शहर व इर्द-गिर्द के क्षेत्रों में माहौल शांत रहा परंतु स्थिति तनावपूर्ण ही बनी रही तथा लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। पुलिस की तरफ से मौजूदा स्थिति के मद्देनजर लगातार फ्लैग मार्च निकाला जाता रहा।

जबकि दुकानदारों ने आज दूसरे दिन भी अपनी दुकानें मुकम्मल तौर पर बंद रखीं, यहां तक कि शहर में कोई रेहड़ी तक भी नहीं लगी। पुलिस की तरफ से लोगों को अफवाहों से बचने का संदेश देते हुए लगातार लाऊड स्पीकर द्वारा शांति बनाए रखने की अपील की जाती रही। डेरा सिरसा के स्थानीय अबोहर रोड स्थित नाम चर्चा घर के बाहर व अंदर भी बड़ी संख्या में पुलिस तैनात रही। 

बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन रहे सूने
डेरा सिरसा प्रमुख को अदालत की तरफ से दोषी घोषित किए जाने के बाद आज दूसरे दिन भी स्थानीय बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर पूर्ण सन्नाटा पसरा रहा। जिला प्रशासन की तरफ से लगाई गई धारा 144 के चलते न तो यात्री बस स्टैंड और न ही रेलवे स्टेशन पर नजर आए। स्थानीय बस स्टैंड में बसें एक तरफ कतार में लगी दिखाई दीं। पुलिस सुरक्षा बल के जवान बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में तैनात रहे। स्टेशन मास्टर डी.एस. मीणा ने बताया कि फाजिल्का-कोटकपूरा रेलवे ट्रैक पर आज दूसरे दिन भी ट्रेनें मुकम्मल तौर पर बंद रहीं। उल्लेखनीय है कि पंचकूला तथा भटिंडा के अतिरिक्त अन्य स्थानों से डेरा प्रेमियों को बसों के माध्यम से पुलिस सुरक्षा में सुरक्षित वापिस लाया गया जिस उपरांत बसें वापस चली गईं। 

दूसरे दिन भी मुकम्मल बंद रहे बाजार
माहौल के मद्देनजर बड़ी संख्या में दुकानदारों ने सुबह से ही अपनी दुकानें नहीं खोलीं, परंतु जो कुछ दुकानें खुली थीं उनको भी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने बंद करवा दिया। यहां तक कि मोहल्लों की दुकानें भी बंद ही रहीं। इसी दौरान नई अनाज मंडी भी पूरी तरह बंद रही। 

शहर के मुख्य मार्गों व चौकों में लगे रहे नाके 
दूसरे दिन भी शहर के मुख्य मार्गों व चौकों पर पुलिस के नाके लगे रहे। इसी दौरान शहर में आने-जाने  वाले प्रत्येक वाहन की बहुत ही गहनता से जांच-पड़ताल की जाती रही। पुलिस के जवान इन पुलिस नाकों पर पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात रहे जबकि थाना सिटी प्रभारी तेजेंद्रपाल सिंह तथा थाना सदर प्रमुख पैरीविंकल ग्रेवाल के नेतृत्व में पुलिस पाॢटयां फ्लैग मार्च करती रहीं। 

पैट्रोल पंप व बैंक रहे बंद
वहीं 2 पैट्रोल पम्पों को छोड़ कर शहर के लगभग सभी पैट्रोल पंप बंद रहे जबकि जो पंप खुले भी थे उन को पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के मद्देनजर बंद करवा दिया गया। इसके अलावा माह का आखिरी शनिवार होने के कारण शहर के सभी बैंक मुकम्मल तौर पर बंद रहे। 

शैक्षणिक संस्थाएं भी रही बंद 
जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा को मुख्य रखते हुए जिले के सभी सरकारी एवं प्राइवेट शैक्षणिक संस्थाओं को बंद रखने के दिए गए आदेशों के अंतर्गत आज दूसरे दिन भी शैक्षणिक संस्थाएं पूर्ण तौर पर बंद रहीं। 

नाम चर्चा घर समक्ष सुरक्षा बल के जवान रहे मुस्तैद 
डेरा सिरसा प्रमुख को अदालत की तरफ से आरोपी घोषित किए जाने के बाद आज दूसरे दिन भी स्थानीय अबोहर रोड स्थित नाम चर्चा घर के बाहर व अंदर भारी पुलिस फोर्स तैनात रही तथा जी.टी. रोड पर पुलिस नाके लगा कर प्रत्येक आने-जाने वालों पर तीव्र नजर रखी गई। सरकारी अस्पताल की ओ.पी.डी. तथा मैडीकल स्टोर रहे खुले स्थानीय बठिंडा रोड पर स्थित सरकारी अस्पताल में ओ.पी.डी. आम दिनों की तरह चलती रही तथा मौके पर उपस्थित डाक्टरों की तरफ से मरीजों का चैकअप किया गया। इस के अतिरिक्त सिविल अस्पताल के बाहर स्थित अधिकतर मैडीकल स्टोर भी आम दिनों की तरह खुले रहे। 

लोग अफवाहों से रहें सचेत: डी.सी
इसी दौरान जिलाधीश डा. सुमित जारंगल व जिला पुलिस प्रमुख सुशील कुमार ने आम जनता को आपसी भाईचारक सांझ व शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने लोगों को झूठी अफवाहों से भी सचेत रहने के लिए कहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!