पुलिस मुलाजिम की मारपीट करने के मामले में कैप्टन की बड़ी कार्रवाई

Edited By Vaneet,Updated: 14 Sep, 2019 08:30 PM

थाना लोपोके के गांव चोगावां में तरनतारन से आई रेड पार्टी को बंधक बना सब-इंस्पैक्टर बलदेव सिंह पर....

अमृतसर(संजीव): थाना लोपोके के गांव चोगावां में तरनतारन से आई रेड पार्टी को बंधक बना सब-इंस्पैक्टर बलदेव सिंह पर जानलेवा हमला कर उसे बुरी तरह से पीटने के मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने ए.एस.आई. सहित 5 पुलिस मुलाजिमों को डिसमिस करने व हमलावरों को जल्द गिरफ्तार किए जाने के निर्देश जारी किए हैं। सब-इंस्पैक्टर पर हुए हमले में थाना लोपोके की पुलिस ने पवनदीप सिंह, गगनदीप सिंह, शमशेर सिंह, जतिन्द्र सिंह उर्फ काला सरपंच निवासी चोगावां व उनके 30 के करीब अज्ञात साथियों के विरुद्ध केस दर्ज कर गुरजिन्द्र सिंह निवासी भुल्लर, शुभ निवासी टपियाला, दिलबाग सिंह निवासी चोगावां, सरमैल सिंह निवासी चोगावां व शमशेर सिंह नंबरदार को गिरफ्तार किया है। जिसकी पुष्टि एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल ने की है। 

PunjabKesari

सब इंस्पैक्टर पर बरस रही लाठियों को रोक सकते थे मुलाजिम
गांव चोगावां में नशा तस्करी के आरोप में युवक को गिरफ्तार करने गए सब-इंस्पैक्टर बलदेव सिंह पर हुए जानलेवा हमले को रोकने के लिए उसके साथ आए ए.एस.आई. सहित 4 अन्य मुलाजिम स्थिति को संभालने के लिए आगे हो सकते थे। जिनमें से दो के पास ए.के.-47 राइफल थी, जो स्थिति को नियंत्रित करने व सब-इंस्पैक्टर को बचाने के लिए उस पर टूटी भीड़ को अलर्ट करने के लिए हवा में गोली भी दाग सकते थे। मगर ऐसा न कर सभी पुलिस अधिकारियों ने बुझदली का संकेत दिया और अपने ही साथी को पिटते हुए देखते रहे। यह उच्च अधिकारियों के लिए एक गंभीर जांच का विषय है।

PunjabKesari

सैल्फ डिफैंस में चला सकते थे गोली
सब-इंस्पैक्टर पर हुए जानलेवा हमले की वायरल हुई वीडियो में गांव वालों ने केवल एस.आई. बलदेव सिंह को पकड़ रखा है जबकि अन्य पुलिस मुलाजिम तमाशबीन बने हुए हैं। यहां तक रेड पार्टी में शामिल एक ए.एस.आई. वीडियो में चाय पीता हुआ दिखाई दे रहा है जबकि उसके बॉस को गांववालों ने बंधक बनाया हुआ है। कानून के अनुसार अगर कोई भी सिवलियन कानून अपने हाथ में लेता है तो उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस किसी हद तक भी जा सकती है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मौब को पहले हथियार का डर दिखा उस पर काबू पाना और अगर स्थिति इससे आगे चली जाए और भीड़ पुलिस पर टूट पड़े तो मौके को देखते हुए मुलाजिम अपने सैल्फ डिफैंस में गोली भी चला सकता है, मगर रेड पार्टी में शामिल किसी भी हथियारबंद मुलाजिम ने ऐसा नहीं किया और अपने अधिकारी को आंखों सामने पीटते हुए देखते रखे।

PunjabKesari

विभागीय जांच दौरान रेड पार्टी में शामिल मुलाजिमों से होगी पूछताछ
पुलिस द्वारा चोगावां में रेड पार्टी को बंधक बना सब इंस्पैक्टर पर हुए जानलेवा हमले की विभागीय जांच दौरान मौके पर खड़े मुलाजिमों से गहनता से पूछताछ होगी। जिसमें मुख्य तौर पर इस बात पर सवाल किए जाएंगे कि जब उनके अधिकारी को पीटा जा रहा था तब वह तमाशबीन बनकर क्यों खड़े थे।

यह कहना है एस.एस.पी.?
एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल का कहना है कि चोगावां में पुलिस पार्टी पर हुए जानलेवा हमले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!