सड़क चौड़ी करने के मामले में मेयर व कांग्रेसियों में तनातनी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Oct, 2017 09:48 AM

clash between congress and mayor

नगर निगम के हाऊस की बैठक में परसराम नगर रोड को चौड़ा करने के मामले में नगर निगम के मेयर बलवंत राय नाथ तथा कांग्रेस पार्षद गुट के नेता जगरूप सिंह गिल्ल में तनातनी हो गई। इसमें अन्य अकाली तथा कांग्रेसी पार्षदों ने भी हिस्सा लेते हुए एक-दूसरे के खिलाफ...

बठिंडा  (परमिंद्र): नगर निगम के हाऊस की बैठक में परसराम नगर रोड को चौड़ा करने के मामले में नगर निगम के मेयर बलवंत राय नाथ तथा कांग्रेस पार्षद गुट के नेता जगरूप सिंह गिल्ल में तनातनी हो गई। इसमें अन्य अकाली तथा कांग्रेसी पार्षदों ने भी हिस्सा लेते हुए एक-दूसरे के खिलाफ भड़ास निकाली। इस तनातनी के माहौल को कुछ अकाली पार्षदों मास्टर हरमंदर सिंह, राजविंद्र सिंह सिद्धू आदि ने शांत करवाया।

बैठक से पहले ही एक कांग्रेसी पार्षद मलकीत सिंह ने बैठक का बॉयकाट कर दिया जबकि दूसरे कांग्रेसी पार्षद बेअंत सिंह मान भी सुनवाई न होने की बात कहकर बॉयकाट करके चले गए। बाद में बैठक के दौरान शहर के विकास, पशु पालने पर लगने वाले टैक्स सहित कई एजैंडे पारित किए गए। परसराम नगर मुख्य रोड पर निगम द्वारा पास किए गए एक नक्शे को लेकर अकाली पार्षद गुरसेवक सिंह मान ने निगम पर सवाल उठाए। उनका कहना था कि मौजूदा समय में सड़क की चौड़ाई कम है लेकिन नक्शा अधिक सड़क दिखाकर पास कर दिया गया। नक्शे से शुरू हुआ उक्त विवाद सड़क को चौड़ा करने पर आकर रुका। कांग्रेसी पार्षद जगरूप सिंह गिल्ल ने कहा कि बिना किसी दुकानदार व अन्य मालिकों की मंजूरी के नगर निगम उनकी जगह धक्केशाही से नहीं ले सकता। इसलिए जरूरी है कि नगर निगम इस बारे में नोटीफिकेशन जारी करके जगह एक्वायर करे व लोगों को उसका मूल्य दे। 

इस मामले पर मेयर ने पक्ष रखते हुए कहा कि उक्त जगह लोगों की सहमति से हासिल की गई है ताकि शहर का विकास हो सके व सभी को पार्टीबाजी से ऊपर उठकर इसमें सहयोग करना चाहिए। इस बात को लेकर मेयर व गिल्ल में तनातनी हो गई जिसमें अन्य अकाली व कांग्रेसी पार्षदों ने भी शामिल होते हुए एक-दूसरे पर आरोप लगाए। बाद में मामला शांत करवाया गया। बैठक के दौरान पार्षदों ने सीवरेज, पानी व सड़कों सहित अन्य मुश्किलें भी हाऊस में रखीं। इस दौरान हाऊस की ओर से पशु पालने पर टैक्स लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया जिसके तहत कुत्ता, बिल्ली, सूअर, बकरी, पोनी, बछड़ा, भेड़, हिरण आदि पालने पर प्रतिवर्ष 250 रुपए, भैंस, सांड, घोड़ा, गाय, ऊंट, हाथी, नील गाय आदि रखने पर 500 रुपए प्रतिवर्ष वसूल किया जाएगा। इसके साथ ही बाजारों की सफाई करवाने, सी.डी. वेस्ट प्लांट हेतु 2 एकड़ जगह आरक्षित करने, वाटर वक्र्स का बिल अदा करने, जॉगर्स पार्क में प्री वैडिंग शूट के लिए 1000 रुपए वसूलने, कूड़ा सड़कों पर फैंकने वाले से 500 रुपए जुर्माना वसूलने, एनर्जी एफीशिएंसी लाइटें लगाने, अप्पू घर में साइंस पार्क बनाने सहित अन्य एजैंडे पारित किए गए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!