पंजाब में सुबह-सुबह बड़ा हादसा, जिंदा जली 2 सगी बहनें, कई झुलसे, देखें मौके की तस्वीरें

Edited By Vatika,Updated: 23 Apr, 2024 09:55 AM

children burnt alive in bathinda fire

वहीं सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग बुझाने की कोशिश लेकिन 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग ने काबू पाया।

बठिंडा ( विजय वर्मा): पंजाब के जिला बठिंडा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, यहां उड़ियां कालोनी में मंगलवार सुबह 20 झुग्गियों में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 2 सगी बहनें जिंदा जल गई जबकि कई लोग झुलस गए। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह सरहिंद नहर के किनारे बनी उड़िया कॉलोनी में खाना बना रहे एक झुग्गी में आग लग गई जिसके चलते आग इतनी भड़क गई कि उसने आसपास की चार-पांच झुागियों को अपनी चपेट में ले लिया आग लगने के कारण झुागियों  में पड़े  गैस सिलेंडर फट गए और आग और बढ़ गई इस घटना में दो सगी बहनों आपकी चपेट में आकर बुरी तरह से झूलस गई,  जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल बठिंडा में भर्ती करवाया गया, जहां पर उन्हें मृतक घोषित कर दिया गया।

PunjabKesari

 मृतक बच्चियों के पिता ने बताया कि मंगलवार सुबह उड़िया कॉलोनी में ही रहते एक परिवार खाना बना रहा था कि अचानक झुग्गी में आग लग गई हवा तेज होने के कारण आग आसपास की झुग्गियों में भी फैल गई और 4-5 झुग्गियां जलकर पूरी तरह से राख हो गई। आग लगने लोगों में हड़कंप मच गया और वह अपना बचाव करने लगे। इस दौरान उन्होंने अपने चारों बच्चों को झुग्गियों से बाहर निकाल लिया था लेकिन उनकी दोनों बेटियां आग से बचने के लिए दूसरे कमरे में जाकर छिप गई। इसके बाद कमरे में पड़ा गैस सिलेंडर आग की चपेट में आने के कारण फट गया और उसे कमरे में भी आग लग गई ।

PunjabKesari

इस घटना के बारे में तब पता चला जब वह अपनी बेटियों को ढूंढ रहे थे, जब उन्होंने दूसरे कमरे में जाकर देखा तो उनकी दोनों बेटियां आपकी चपेट में आई हुई थी और चिल्ला रही थी इसके बाद उन्होंने आग बूझकर बेटियों को बाहर निकालने की कोशिश की। वहीं मौके पर पहुंची सहारा जन सेवा की टीम ने दोनों बच्चियों को बाहर निकाल कर तुरंत उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर उन्हें अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।  वहीं सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग बुझाने की कोशिश लेकिन 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग ने काबू पाया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!