पंजाब Schools Bus को लेकर बुलाई Principals की मीटिंग के समय में बदलाव

Edited By Kamini,Updated: 15 Apr, 2024 04:11 PM

change in the time of meeting called regarding schools bus

जानकारी के अनुसार सभी प्राइवेट व एडिड स्कूलों के प्रिंसीपलों के साथ सेफ स्कूल वाहन संबंधी जरूरी मीटिंग का समय बदल दिया है।

लुधियाना (विक्की) : हरियाणा के महेंद्रगढ़ में 3 दिन पहले हुए रौंगटे खड़े कर देने वाले स्कूली बस हादसे के बाद पंजाब के चीफ सैक्रेटरी ने स्कूली बसों की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं लुधियाना के स्कूलों के लिए चल रही बसों में सेफ स्कूल वाहन पालिसी का रिव्यू करने के लिए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। इस शृंखला में डी.सी साक्षी साहनी ने 16 अप्रैल को लुधियाना के सभी प्राइवेट व एडिड स्कूलों के प्रिंसीपलों की मीटिंग गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर में सुबह 10 बजे  बुलाई थी, जिसके समय में अब बदलाव हो गया है। 

जानकारी के अनुसार डी.सी. और माननीय रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी लुधियाना की तरफ सभी प्राइवेट व एडिड स्कूलों के प्रिंसीपलों के साथ सेफ स्कूल वाहन संबंधी जरूरी मीटिंग का समय बदल दिया है। अब येमीटिंग गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा लुधियाना में 16 अप्रैल को दोपहर 3 बजे होगी। इस मीटिंग में डी.सी. साक्षी खुद स्कूल प्रिंसीपलों को सेफ स्कूल वाहन पॉलिसी को सख्ती से लागू करने का पाठ पढ़ाएंगी।

स्कूलों को मीटिंग में देना होगा स्व-घोषणा पत्र, लापरवाही के लिए होगा एक्शन

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा उक्त संबंधी स्कूलों को भेजी गई सूचना के मुताबिक हरेक प्राइवेट व एडिड स्कूल के प्रमुख को मीटिंग में आवश्यक तौर पर शामिल होने के आदेश जारी किए गए हैं। डी.ई.ओ. ने कहा कि इस मीटिंग में किसी किस्म की अनुपस्थिति व लापरवाही के लिए स्कूल प्रमुख स्वयं जिम्मेदार होंगे। जानकारी के मुताबिक आर.टी.ए. द्वारा तैयार किया गया प्रफोर्मा व स्व-घोषणा पत्र भी डी.ई.ओ. ने सभी निजी स्कूलों को जारी किया है जिसे मीटिंग वाले दिन प्रिंसीपलों को अपने साथ भरकर लाना होगा। इस स्व-घोषणा पत्र में प्रिंसीपल द्वारा स्कूल के लिए चलने वाली बसों में विद्यार्थियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए लागू किए प्रबंधों बारे जानकारी देनी होगी। इसके साथ ही स्कूलों को जारी एक प्रफोर्मा में प्रिंसीपलों को स्कूल के लिए चलने वाले सभी बसों के नंबर, ड्राईवर का नाम और उसका लाइसैंस नंबर भी बताना होगा। इस प्रफोर्मा में स्कूल ट्रांसपोर्ट इंचार्ज के साथ प्रिंसीपल के साइन भी किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि इसी दिन शिक्षा विभाग ने प्रिंसीपलों की एक अलग मीटिंग भी रखी है जिसमें स्कूलों को मुख्य बोर्ड पर स्कूल का नाम पंजाबी में बड़े अक्षरों में लिखे जाने के निर्देश भी दिए जाएंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!