CBSE 12वीं का रिजल्ट: शुभम धमीजा ने प्राप्त किया जिले में पहला स्थान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 May, 2017 08:14 AM

cbse 12th result

सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन द्वारा घोषित किए 12वीं कक्षा के नतीजे पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के मुकाबले बहुत बढिय़ा रहे। मोगा जिले के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों के 100 के करीब विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करके जिले का नाम रोशन...

मोगा(पवन/ग्रोवर): सैंट्रल बोर्ड ऑफ सैकेंडरी एजुकेशन द्वारा घोषित किए 12वीं कक्षा के नतीजे पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के मुकाबले बहुत बढिय़ा रहे। मोगा जिले के विभिन्न प्राइवेट स्कूलों के 100 के करीब विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त करके जिले का नाम रोशन किया। मैडीकल तथा नॉन मैडीकल विषय में डा. सैफुद्दीन किचलू पब्लिक स्कूल मोगा के विद्यार्थी शुभम धमीजा ने 96 प्रतिशत अंक हासिल करके पहला, डी.एन. मॉडल स्कूल की छात्रा सिमरनजीत कौर ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके दूसरा तथा इसी स्कूल की छात्रा अमनप्रीत कौर ने 95.6 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिलेभर में तीसरा स्थान तथा छात्रा मनप्रीत कौर ने 94.08 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चौथा स्थान हासिल किया। इसी तरह कॉमर्स विषय में डी.एन. मॉडल स्कूल की छात्रा प्राची गोयल ने 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिले में पहला, इसी स्कूल की छात्रा मेधावी ने 94.08 व गौतम गर्ग ने भी 94.08 प्रतिशत अंक प्राप्त करके दूसरा जबकि मिशिता गर्ग ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिले भर में तीसरा स्थान हासिल किया। 

एम.बी.बी.एस. कर डाक्टर बनना मेरा सपना: शुभम धमीजा
सी.बी.एस.ई. द्वारा घोषित किए गए 12वीं कक्षा के नतीजों में साइंस विषय में पहला स्थान प्राप्त करने वाले डा. सैफुद्दीन किचलू पब्लिक स्कूल मोगा के विद्यार्थी शुभम धमीजा ने कहा कि एम.बी.बी.एस. करके डाक्टर बनना उसका 7 सपना है। शुभम धमीजा ने कहा कि अगर इंसान के मन में कुछ बनने की इच्छा हो तो वह कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। 

लैक्चरार बनकर करूंगी समाज की सेवा : सिमरनजीत कौर
साइंस ग्रुप में जिलेभर में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली डी.एन. मॉडल स्कूल की छात्रा सिमरनजीत कौर का कहना है कि वह साइंस विषय में उच्च शिक्षा हासिल करके लैक्चरार बनना चाहती है। शीशे का कारोबार करने वाले पिता तेजेन्द्र सिंह तथा माता गृहिणी हरजीत कौर की लाडली सिमरनजीत ने अपनी इस प्राप्ति का श्रेय स्कूल स्टाफ को दिया है।

डाक्टर बनकर करूंगी मानवता की सेवा : अमनप्रीत कौर
साइंस ग्रुप में 95.06 प्रतिशत अंक हासिल करके जिलेभर में तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली डी.एन. मॉडल स्कूल मोगा की छात्रा अमनप्रीत कौर डाक्टर बनकर मानवता की सेवा करना चाहती है। नैस्ले में नौकरी करते पिता सर्बजीत सिंह तथा माता गुरमीत कौर की बेटी ने अपनी प्राप्ति का श्रेय अपने ट्यूशन अध्यापक नितिन अरोड़ा को देते हुए कहा कि वह अपने अध्यापकों की बदौलत ही सही ढंग से पढ़ाई करके अपनी मंजिल पर पहुंची है। 

आई.ए.एस. बनना मेरा सपना : प्राची गोयल
कॉमर्स ग्रुप में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करके जिले भर में पहला स्थान प्राप्त करने वाली डी.एन. मॉडल स्कूल की छात्रा प्राची गोयल ने कहा कि वह आई.ए.एस. बनकर देश की सेवा करना चाहती है। प्राची के पिता प्रवेश गोयल बिजनैसमैन तथा माता वंदना गोयल प्राची के स्कूल में ही अध्यापिका के तहत सेवा निभा रही हैं। प्राची ने कहा कि उसकी इस प्राप्ति के लिए उसके माता-पिता व स्कूल की पूर्व प्रिंसीपल सुरजीत कौर मान का पूरा हाथ है। 

कॉमर्स में दोनों बहनों ने फिर से मारी बाजी
ब्लूमिंग बड्स स्कूल मोगा की छात्रा नताशा सैनी तथा नेहा सैनी ने 10वीं कक्षा की तरह इस बार फिर एक जैसे अंक प्राप्त कर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। उल्लेखनीय है कि 2015 में 10वीं पास करने वाली दोनों जुड़वा बहनों ने 10 सी.जी.पी.ए. प्राप्त किए थे, जबकि इस बार दोनों बहनों ने 12वीं की परीक्षा में बराबर (92.8 प्रतिशत) अंक हासिल कर अपने 2 वर्ष पुराने इतिहास को दोहराया है।  यही नहीं दोनों जुड़वा बहनें स्टेट स्तर की खिलाड़ी भी हैं, जहां नताशा ने टेबल टैनिस में राज्य स्तर पर मैडल प्राप्त किया है, वहीं नेहा ने बैडमिंटन में स्टेट मैडल हासिल किया है। अपने पिता संजीव सैनी चेयरमैन ब्लूमिंग बड्स स्कूल मोगा तथा माता कमल सैनी चेयरपर्सन ब्लूमिंग बड्स स्कूल मोगा को अपना आदर्श मानते हुए दोनों बहनों ने सी.ए. बनने की इच्छा व्यक्त की।

विदेश जाने की इच्छुक है स्टेट खिलाड़ी दीपाली मेहता
ब्लूमिंग बड्स स्कूल की छात्रा तथा बैडमिंटन की स्टेट स्तरीय खिलाड़ी दीपाली मेहता ने 92.8 प्रतिशत अंक से कॉमर्स विषय में 12वीं की परीक्षा पास की है। दीपाली ने जहां खेलों में स्टेट स्तर पर मैडल प्राप्त किया, वहीं अपने पिता संजीव मेहता व्यापारी तथा माता नीलम मेहता सरकारी टीचर के सहयोग से उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए विदेश जाना चाहती है। उसने अपनी प्राप्ति का श्रेय स्कूल स्टाफ मैनेजमैंट को दिया। 

ब्लूमिंग बड्स स्कूल के 18 विद्यार्थियों ने हासिल की अहम पोजीशनें
मोगा शहर की प्रमुख शिक्षण संस्था ब्लूमिंग बड्स स्कूल के 18 विद्यार्थियों ने अहम पोजीशनें हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया है। स्कूल चेयरमैन संजीव सैनी, चेयरपर्सन कमल सैनी, प्रिं. हमीलिया रानी ने प्राप्तियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी। स्कूल के नतीजों संबंधी जानकारी देते हुए चेयरपर्सन कमल सैनी ने बताया कि स्कूल के 20 से अधिक विद्यार्थियों ने अलग-अलग विषयों में 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं तथा स्कूल के लिए खुशी की बात यह है कि प्राप्तियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों में कई विद्यार्थी खेलों में भी स्टेट स्तर पर अपना नाम रोशन कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि कॉमर्स ग्रुप में नताशा सैनी, नेहा सैनी तथा दीपाली मेहता ने 92.8 प्रतिशत अंक हासिल करके स्कूल का नाम रोशन किया है। इसके अतिरिक्त किरणप्रीत कौर ने 91.4, नूपुर गर्ग ने 91 प्रतिशत, नॉन मैडीकल ग्रुप में कमलप्रीत कौर ने पहला, राजप्रीत कौर ने दूसरा, कमलप्रीत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह मैडीकल ग्रुप में अनमोलजीत कौर ने पहला, मनवीन कौर ने दूसरा तथा कमलप्रीत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया। आर्ट्स ग्रुप में सुरजीत कौर ने पहला, रमनदीप कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!